उत्तर प्रदेशराजनीति

बयान-ए-आजम: सपा नेता ने खुद को बताया उनकी ‘आइटम गर्ल’

जब सपा नेता आजम खां बोले- मैं बीजेपी की राजनीतिक 'आइटम गर्ल' हूं
बदायूं।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजमा खान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उनको निशाने पर लेकर ही चुनाव लड़ती आई है और अब उनके नाम पर ही आगामी लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा।
पूर्व मंत्री आबिद रजा के आह्वान पर मशवराती काउंसिल की विशेष मीटिंग में शामिल होने आये आज़म खान ने बुधवार को मीडिया से कहा कि सारे चुनाव भाजपा उनके नाम पर ही लड़ती रही है। उन्होंने कहा कि मेरा तो यह हाल कर दिया है कि मुझे खुद नही पता कि मेरे ऊपर कितने मुकदमे कर दिए गए हैं। मेरे नाम से कितने सम्मन और वारंट जारी कर दिए गए हैं। मैं तो बस उन्हीं मुकदमों की पैरवी में ही घूमता रहता हूँ।
उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई सम्पति नही है। मेरा सिर्फ एक बैंक खाता है जो विधान सभा भवन में स्थित एसबीआई की शाखा में है। इसके अलावा देश के किसी भी बैंक में उनका कोई खाता मिल जाये तो उनको कुतुबमीनार पर फांसी दे दी जाए।
आज़म ने बताया कि मशवराती कॉउंसिल ने निर्णय लिया है कि गठबंधन से बढ़कर गठजोड़ जरूरी है और इस गांठ को सभी को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि जब दलित,पिछड़े और कमजोर इकट्ठे होंगे तभी इंकलाब आएगा। इसके लिए उन मुद्दों से हटना होगा जिनको लेकर भाजपा देश में नफरत फैलाना चाहती है।
मुस्लिमों की अलग पार्टी बनाने के सवाल पर आजम ने कहा कि हम उस समय भी कहीं नही गए थे जब सपा से निकाले गए थे। कश्ती में छेद भी हो जाये तब भी कूद कर भागने वालों में नहीं है।
राम मंदिर मामले पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट देश की सर्वोच्च संस्था है उसका आदेश सर्वोपरि होना चाहिए,लेकिन 06 दिसम्बर 1992 को आपने बाबरी मस्जिद तोड़ी थी तब किसी मुस्लिम संगठन ने कोई विरोध नही किया था। उन्होंने कहा कि आप मन्दिर बनाइये विरोध की चिंता ही छोड़िए,लेकिन देश को गुमराह मत कीजिये।
Back to top button