गैजेट ज्ञान

लॉन्च से पहले लीक हुई इस स्मार्टफ़ोन की खास जानकारियां, अभी जानिए कीमत

Xiaomi Redmi K20 Leaked Image

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है. जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके ऐसा स्मार्टफ़ोन Xiaomi के सब ब्रांड Redmi की ओर से जल्द एक ही बड़ी लॉन्चिंग होने वाली है और ये Redmi K20 के रूप में होने वाली है.

भारतीय बाज़ार में इस स्मार्टफोन की काफी दिनों से चर्चा है. बता दे ये रेडमी ब्रांड का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होने वाला है और इसमें प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे. सारे रेडमी डिवाइसेस की तरह ही जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन का मुकाबला सैमसंग, वनप्लस और हॉनर के स्मार्टफोन्स से रहेगा. हाल फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे में कई जानकारियां और तस्वीरें सार्वजनिक हुईं हैं. अब इस स्मार्टफोन की एक आधिकारिक तस्वीर लीक हो गई है,

जहां इस स्मार्टफोन को फ्रंट और बैक से देखा जा सकता है. 

 

redmi-k20-snapdragon-730-poste-770x2018_052519052701.jpg

 

लीक फूट्स में देखा जा सकता है कि   कि इसमें पिछले साल 2018 में लॉन्च हुए Xiaomi Mi MIX 3 की तरह बेजल्स नहीं होंगे और नॉच भी नहीं होगा. साथ ही बॉटन चीन भी काफी पतला नजर आ रहा है. इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा मौजूद होगा. इन सबके अलावा इस स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा.

रियर पैनल की बात करें तो

यहां रेडमी ने लेआउट को लेकर कुछ अलग किया है और रियर में ट्रिपल कैमरा सेअटप दिया गया है. ट्रिपल कैमरा सेटअप को सेंटर में दिया गया है और बैक पैनल में यूनिक ग्रेडिएंट डिजाइन दिया गया है. रेडमी की बैजिंग भी काफी अलग तरह से दी गई है.

कम्पनी से मिली जानकारी के मुताबिक

बताते चले Xiaomi के इस स्मार्ट फ़ोन में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर दिया जा सकता है. प्राइमरी कैमरा 48-मेगापिक्सल Sony IMX586 सेंसर हो सकता है. साथ ही इसमें 7th जनरेशन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिल सकता है. चर्चा ये भी है कि इसमें 4000mAh की बैटरी दी जाएगी. ध्यान रहे ये स्पेसफिकेशन्स केवल Redmi K20 के है.  चर्चा है कि कंपनी एक दूसरे मॉडल Redmi K20 Pro को भी लॉन्च करेगी, जिसमें स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया जा सकता है. शाओमी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि K सीरीज को भारत लाया जा सकेगा और पूरी संभावना है कि K20 Pro को भी भारत में जल्द ही उतारा जाएगा. Redmi K20 का मुकाबला भारतीय बाजार में रियलमी के अपकमिंग Realme X से होगा. जोकि भारतीय बाजार में एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा.

Back to top button