ख़बरदेश

सोनिया फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की नेता, राहुल बोले-हम 52 ही बीजेपी के लिए काफी

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी

नयी दिल्ली.  संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गयी।  कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी के नवनिर्वाचित सदस्यों की संसद भवन में हुई बैठक में सोनिया गाँधी से कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया। सोनिया गाँधी साेलहवीं लोकसभा में भी संसदीय दल की नेता थी।
उन्होंने कहा सोनिया गाँधी ने देश के सवा बारह करोड़ मतदाताओं द्वारा कांग्रेस पर भरोसा जताने के लिए उन्हें आभर जताया। इस बीच राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा की हम 52 सांसद ही बीजेपी से लड़ने के लिए काफी हैं।

इस बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रही हैं और पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद बैठक में मौजूद हैं। इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी हिस्सा ले रहे हैं। सीपीपी की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में हो रही है, जिसमें संसद के आगामी सत्र के लिए रणनीति भी तय की जाएगी। सुरजेवाला ने एक और ट्वीट में कहा, ‘श्री राहुल गांधी ने मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, प्रत्येक कांग्रेस सदस्य को यह याद रखना चाहिए कि आप में से प्रत्येक संविधान के लिए लड़ रहा है।’

शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने वोटरों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि सभी कांग्रेस सदस्यों को यह याद रखना है कि हम सब संविधान के लिए लड़ रहे हैं और बिना किसी भेदभाव के हर देशवासी के लिए लड़ रहे हैं। इससे आगे राहुल ने कहा कि हमें मजबूत और आक्रामक रहना होगा।. लोकसभा चुनाव में बेहद कम सीट जीतने के बावजूद राहुल ने ताकतवर होने का अहसास कराया और कहा कि हम 52 सांसद हैं और मैं गारंटी देता हूं कि ये 52 ही बीजेपी से इंच- इंच लड़ेंगे।

 

Back to top button