मायानगरी

कैंसर से जीतने वाली सोनाली की सुनिए, “बीमारी बुरी लेकिन इलाज ज्यादा..”

पिछले साल की बात है जब बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को हाई ग्रेड कैंसर जैसी बीमारी से ग्रस्त पाया गया था. जिसके बाद एक्ट्रेस इस बीमारी का इलाज कराने के लिए न्यूयॉर्क गयीं. अपने इलाज के दौरान एक्ट्रेस अपनी हिम्मत के कारण कई लोगों को लिए प्रेरणा स्रोत बन गई और आज वह उस बीमारी से निजात पा चुकी हैं.

वहीं फिलहाल की बात करें तो एक्ट्रेस को हमने कंसोर्टियम ऑफ एक्रेडिटेड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (CAHO) द्वारा आयोजित एक आंतरिक कॉन्फ्रेंस में शिरकत करते हुए देखा गया. जहां बात करते हुए सोनाली ने बीमारी बुरी है लेकिन इलाज कहीं ज्यादा दर्दनाक है.

सोनाली ने कहा “इस बीमारी का शुरुआत में पता लगाना अहम होता है. यह बीमारी कम भयानक है लेकिन इसके इलाज की बात करें तो यह और भयावह और दर्द देने वाला है. अगर इसके बारे में पहले पता चल जाए तो इसके इलाज में कम खर्च आता है. इसके अलावा इसके उपचार में कम दर्द होता है.”

सोनाली ने इस कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने की कुछ तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ”इंफोर्मेशन, अवेयरनेस और एक्शन, इन चीजों की जरूरत मुझे मेरे इलाज के दौरान पड़ी थी. मेरा मानना है कि हर किसी को इन चीजों को फॉलो करना चाहिए. हमारे अस्पतालों को महत्वपूर्ण और अफोर्डेबल सुविधाओं की जरूरत है लेकिन कई लोग इन सबके बारे में नहीं जानते हैं. ”

Back to top button