उत्तर प्रदेश

लापता हुए नवाबों के ‘मिट्ठू’ बेटा, खबर देने वाले को बहुत बड़ा ईनाम

लाने वाले को मिलेगा 20 हजार का इनाम

उत्तर प्रदेश  के रामपुर जिले में चौका देने वाला   मामला सामने आया है। ये मामला कुछ ऐसा है  यहां नवाबो के खानदान का बोलने वाला मिटठू (तोता) बेटा लापता हो गया है। नवाबी खानदान का यह तोता जिस दिन से  गायब हुआ है उसकी मालकिन का रो-रो कर बुरा हाल हुआ है। तोते को वापस लाने के लिए नवाब खानदान की बेटी ने मिटठू को ढूंढकर लाने वाले को 20 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया गया है। तोते की मालकिन अपने अपने बेटे की तरह मानने वाली तोते को  बेहद प्यार करती है।

इलाके में बंटवाए पम्पलेट

तोता लाइए और 20 हजार ले जाइए!

गौर से देखिए इस तोते को यह कोई आम तोता नहीं बल्कि खासम खास तोता है। यह बोलने वाला तोता है जो नवाबी खानदान से ताल्लुक रखता है।’ ऐसी घोषणा इलाके में करवा दी है। जिला रामपुर में नवाबों का दौर रहा है। रियासतकालीन नवाबों से ताल्लुक रखने वाले सनम अली खान उर्फ सनम बी का यह तोता है।

आईये जानते है कैसे हुआ लापता 

दरअसल 13 फरवरी से पिंजरा खुलने पर तोता उड़ गया और तब से तोता वापिस नहीं मिला। सनम अली खान नवाबी खानदान के जाफर मियां की बेटी हैं। शहर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पीछे रहने वाली सनम अली खान इसकी जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं। मिटठू बेटा उनकी जिन्दगी का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है। सुबह से लेकर शाम तक, रात दिन यह मिटठू मियां सनम अली खान के साथ रहता है। यह खास तोता उनके पास आठ साल से है। बता दे तोते की

जुदाई में सनम को अपनी जिन्दगी कुछ अधूरी और खाली-खाली सी महूसस हो रही है। इस बेचैनी के चलते उन्होंने नवाबी तोते का पता बताने वाले को दस और ढूंढकर लाने वाले को 20 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। इसके लिए बकायदा रिक्शे में लाउडस्पीकर से ऐलान करवाया जा रहा है। पम्पलेट बांटे जा रहे हैं। इस ऐलान के चलते नवाबी तोता जिले भर में कौतूहल का विषय बना हुआ है।

Back to top button