मायानगरी

बॉलीवुड के 9 खतरनाक विलेन्स के बेटे, पिता से अलग कर रहे हैं कुछ ऐसा काम

हमारी  बॉलीवुड फिल्में अक्सर विलेन के बिना अधूरी रहती है क्योंकि बिना झूठ के सच का कोई भी मोल नहीं होता और इसीलिए फिल्मो mr लोग जितना हीरो को पसंद करते है उतना ही विलेन को भी |हमारे बॉलीवुड में कई  ऐसे कलाकार रहे है जिन्होंने विलेन के किरदार से ही बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हांसिल किया है जिसमे पहला नाम अमरीश पूरी और प्राण जैसे कलाकारों का आता है |

बॉलीवुड में खलनायकों की भूमिका शुरुआत से ही बहुत खास रही है। कई विलेन्स आए और गए लेकिन कुछ विलेन्स अपनी दमदार एक्टिंग से ऐसी छाप छोड़ गए, जिसे सदियों तक याद किया जाएगा। आज हम आपको बॉलीवुड के ही कुछ चुनिंदा विलेन्स  के बेटों की तस्वीर दिखाने वाले है जिनके बारे में शायद ही आप पहले से जानते हो |

1. एम बी शेट्टी के बेटे रोहित शेट्टी

बॉलीवुड में सबसे जाने माने विलेन्स के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले एम् बी शेट्टी को आज कौन नहीं जानता तो वही उनके बेटे रोहित शेट्टी भी आज बॉलीवुड  का एक जाना माना चेहरा बन चुके है और बॉलीवुड को  इन्होने इतनी सुपरहिट फिल्में दी हैं जब भी गजब डायरैक्टर का नाम ले तो सबकी जुबान पर रोहित का नाम ही आता है।

 2. डैनी डेन्जोंगपा के बेटे रिन्ज़िंग डेन्जोंगपा

डैनी डेन्जोंगपा बॉलीवुड में अपने समय के मशहूर विलेंस में से एक थे |  उनका अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अग्निपथ’ में ‘कांचा चीना’  का किरदार लोग आज भी याद करते हैं. डैनी के बेटे का नाम रिन्ज़िंग डेन्जोंगपा है. रिन्ज़िंग जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री लेने वाले हैं.

3- शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर

शक्ति कपूर खलनायक और कॉमेडी रोल्स में काफी पसंद किये जाते थे. वह दोनों रोल को बखूबी निभाना जानते हैं. शक्ति कपूर का नाम भी खतरनाक खलनायकों की लिस्ट में शुमार है. उनके बेटे सिद्धांत का भी बॉलीवुड में करियर बनाने का सपना है. उन्होंने अपना डेब्यू हाल ही में आई फिल्म ‘हसीना: द क्वीन ऑफ़ मुंबई’ से किया था.

4- अमजद खान के बेटे शादाब खान

70 और 80 के दशक में विलेन बनकर मशहूर हुए लेजेंड एक्टर अमजद खान ने अपने करियर में कई लुभावनी परफॉर्मेंस दीं। उन्होंने कई ऐसे किरदार गढ़े जो हिंदी सिनेमा के इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हैं।लोग आज भी उनकी एक्टिंग को याद करते हैं। ‘शोले’ में  गब्बर  के किरदार को निभाकर अमजद खान असल जिंदगी में ही गब्बर के नाम से मशहूर हो गए थे लेकिन वही  अमजद के बेटे ‘शादाब खान’ ने भी बॉलीवुड में हाथ अजमाया मगर उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई जो उनके पिता को मिली थी.

5- गुलशन ग्रोवर के बेटे संजय ग्रोवर

बैडमैन गुलशन ग्रोवर भी बॉलीवुड के खलनायकों की लिस्ट का एक सॉलिड नाम है। जहां एक ओर गुलशन में अपनी दमदार एक्टिंग बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बनाया। वहीं उनके बेटे को फिल्मी लाइन में कोई दिलचस्पी नहीं है। वो तो बिजनेसमैन हैं।

6- रजा मुराद के बेटे अली मुराद

रजा मुराद को आपने निगेटिव किरदारों के साथ-साथ पॉजिटिव किरदारों में भी देखा होगा।फिल्म राम तेरी गंगा मैली, प्रेम रोग, हिना जैसी मशहूर फिल्मों में खूंखार विलेन के किरदार निभाने वाले रजा मुराद ने खलनायिकी के क्षेत्र में अपनी ख़ास पहचान बनाई है.  उनके बेटे अली मुराद की चाह भी अपने पिता की तरह एक्टर बनने की है। इसके लिए उन्होंने लंदन से थिएटर की ट्रेनिंग ली हुई है। हो सकता है हम जल्द ही उन्हें फिल्मों में देख पाए।

7- मैक मोहन के बेटे विक्रांत मेकीजन

‘मैक मोहन’ है और ये मुंबई क्रिकेटर बनने आए थे लेकिन बन गये गब्बर के साम्भा |वो कहते है ना जो होता है अच्छे के लिए ही होता है. आज मैक मोहन एक जाना पहचाना नाम है. उनके बेट ‘विक्रांत मेकीजन’ भी अब फिल्मों में काम करते हैं.

8- दलीप ताहिल के बेटे ध्रुव ताहिल

दिलीप ताहिल बॉलीवुड के एक जाने माने विलेन के रूप में जाने जाते है | दलीप ताहिल को आपने फिल्म बाज़ीगर, इश्क़, राजा, कयामत से कमायत जैसी बेहतरीन फिल्मो में विलेन के किरदार में देखा होगा. उनके बेटे ध्रुव ताहिल एक मॉडल हैं.

 

0- अमरीश पुरी के बेटे राजीव पुरी

बॉलीवुड में ‘अमरीश पुरी’ जैसा बहतरीन कलाकार शायद ही कोई बन पाए. अमरीश पुरी के फिल्मो में विलेन के अलग-अलग अवतारों ने दर्शको को क़ाफी लुभाया है वहीँ   अमरीश पुरी  के बेटे  ‘राजीव पुरी’  फिल्मो से काफी दूर हैं और वो  एक मरीन नेविगेटर के रूप में काम करते हैं.

Back to top button