जरा हट के

रूह कंपा देगी सांप और बच्चे की ये लड़ाई, कमजोर दिल वाले ना ही देखें ये Video

आप में से कई लोग अपने आप को बहुत बहादुर और हिम्मतवाला समझते होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसा विडियो दिखाने वाले हैं जिसे देख आपका दिल भी जोरो से धड़कने लगेगा. यह विडियो हैं एक छोटे बच्चे और सांप का.

जी हाँ सांप! एक लम्बा, खतरनाक जानलेवा सांप. ये वहीँ सांप हैं जो यदि हमें दस फूट की दूरी पर भी दिख जाए तो हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं और हम फटाक से उस जगह से भाग निकलते हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि एक छोटा सा बच्चा जो ठीक से अपने पैरो पर खड़ा भी नहीं हो सकता हैं इस विशालकाय सांप को देख भागा नहीं.

अरे भागना तो छोड़िये इस विशाल सांप को देख इस बच्चे के चेहरे पर डर की एक सिकन तक नहीं आई. उल्टा यह तो सांप को ही चुनौती देने लगा और उसे पकड़ने के लिए आगे बढ़ने लगा. बच्चा जैसे ही सांप को पकड़ने आगे बढ़ता हैं तो सांप उसे दो तीन बार सिर पर ढस देता हैं. लेकिन सांप के इस वार से भी बच्चा रुकता नहीं हैं बल्कि आगे बढ़ सांप को पकड़ लेता हैं.

पहले आप इस पूरी घटना का विडियो देखे फिर हम इस विषय पर और चर्चा करते हैं.

जैसा कि आपने विडियो में देखा, यह पूरी घटना कितनी खतरनाक साबित हो सकती थी. अब सवाल यह उठता हैं कि इस सब के पीछे जिम्मेदार कौन हैं? आखिर ऐसे कौन से माँ बाप होते हैं जो अपने बच्चे को सांप से खेलने के लिए छोड़ देते हैं. शर्म की बात तो यह थी कि जब ये सब हो रहा था तो लोग देखते रहे, विडियो बनाते रहे लेकिन किसी ने भी इसे रोका नहीं.

सिर्फ बच्चा ही नहीं बल्कि सांप को भी इस तरह से परेशान करना सरासर गलत हैं. विडियो देख अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि यह बच्चा और सांप दोनों ही किसी सपेरे के हैं. सपेरो ने सांप के विषैले दांत निकाल दिए होंगे तभी सांप के ढसे जाने के बाद भी बच्चे को कुछ नहीं हुआ. स्थिति चाहे जो भी रही हो लेकिन इस तरह से बच्चे और सांप को परेशान करना पूर्ण तरीके से निंदनीय और गलत हैं.

Back to top button