खेल

स्मृति मंधाना की फोटो से की गयी छेड़छाड़, सोशल मीडिया पर लोगो ने कुछ यूं निकाला गुस्सा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना फिलहाल चर्चा में हैं। स्मृति  ने हाल ही में सबसे तेज 2000 वनडे रन पूरे करने के मामले में भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया था। इसके बाद स्मृति की फैन फॉलोइंग बढ़ गई लेकिन उनकी एक फोटो पर मेकअप पोतकर वायरल कर दिया गया। इस फोटोशॉप्ड पिक्चर जब लोगों के सामने आई तो रंगभेद और गोरेपन को लेकर लोगों की सनक देख लोग भड़क उठे।

देखते ही देखते ही स्मृति की ये फोटो वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर इस हरकत को लेकर लोग जमकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। दरअसल, गूगल सर्च में मंधाना को तलाशने के दौरान सर्च रिजल्ट में उनकी एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही है, जिसमें उन्होंने लिपस्टिक और काजल लगा रखा है। इतना ही नहीं तस्वीर में मंधाना के चेहरे को गोरा बनाने की भी कोशिश की गई है। तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे मंधाना किसी प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहीं हैं।

मंधाना के नाम दर्ज है दो हजार रन का रिकॉर्ड

बीसीसीआई ने पिछले साल मंधाना को सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार दिया था। मंधाना ने चोट के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सफल वापसी की है। उन्होंने सबसे तेज 2,000 वनडे रन बनाए हैं। इस फोटो को लेकर सबसे पहले ट्विटर यूजर चेतना ने देखा और इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाई। उन्होंने लिखा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक क्रिकेटर की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उसकी स्किन को गोरा करके काजल और लिपस्टिक लगाई जा रही है। खूबसूरती के आखिर ये किस तरह के मानक हैं।

बिना मेकअप के खूबसूरत हैं मंधाना

कई लोगों ने मंधाना की तस्वीर से छेड़छाड़ करने वाले पर गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि भारतीय क्रिकेटर को खूबसूरत लगने के लिए फोटो से छेड़छाड़ करने की जरूरत नहीं है। वो वैसे ही काफी खूबसूरत हैं। यह तस्वीर जुलाई 2018 में पोस्ट की गई है। एक यूटयूब वीडियो में भी मेक्सा वेबसाइट ने मंधाना के बारे में जानकारी देते हुए इस तस्वीर का इस्तेमाल किया है।

मंधाना ने खुद को बताया सिंगल

इसके साथ ही हम आपको बता दें स्मृति अपने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब करने को कहा। इसमें उनसे एक फैन ने पूछा कि क्या अभी आप सिंगल हैं, तो इसके जवाब में उन्होंने लिखा शायद हां।

Back to top button