धर्म

सावधान ! घर में दिखने लगे अगर कुछ ऐसा, तो समझ लीजिए आने वाली है बड़ी मुसीबत

शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति के जीवन में आने वाली सुख अथवा दुख के लक्षणों को भगवान किसी न किसी रूप में व्यक्ति के सामने प्रस्तुत कर देते हैं। हमारी दिन-प्रतिदिन के जीवन में कई ऐसी घटनाएं होती है, जो भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती है। कई बार हमारे साथ ऐसी कुछ चीजें होती है, जिनके माध्यम से भगवान हमें भविष्य की घटनाओं की ओर संकेत देते हैं, परंतु हम इन संकेतों को समझ पाने में असमर्थ रहते हैं।

कई बार हमारे मन में इस तरह के विचार आते हैं कि यदि आने वाली समस्या के बारे में मैं पहले से पता होता तो हम सतर्क हो जाते। या हमें इसके बारे में पहले से पता होता तो समस्या से निपटने के लिए पहले से तैयार रहते। इस तरह के कई विचार प्रायः हमारे मन में आते हैं।

दोस्तों इस पोस्ट की मदद से हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भविष्य में आने वाली परेशानियों की तरफ संकेत करते हैं। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद, आगे जब भी आपको इस तरह के संकेत दिखाई देंगे तो आप समझ पाएंगे कि इसका क्या अर्थ हो सकता है। आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में और उसका क्या अर्थ है इसके बारे में-

● घर में लगे पौधे का सूखना- दोस्तों आप सब के घर में पौधे जरूर लगे रहते हैं। ज्यादा नहीं तो एक तुलसी का पौधा तो लगभग हर घर में मौजूद होता है। शास्त्रों के मुताबिक हमें भले ही आने वाली मुसीबत का अंदाजा ना हो, परंतु पेड़ पौधों को आने वाली मुसीबत का अनुमान हो जाता है। आपने कभी कभी देखा होगा कि आपके घर में जो तुलसी का पौधा लगा रहता है, वह अचानक से किन्हीं कारणवश सूख जाता है। प्रायः आप इस बात को नजरअंदाज कर देते होंगे। परंतु हम आपको बता दें कि यदि अचानक से आपके घर में तुलसी का पौधा सूख जाता है, तो यह इस बात का संकेत है कि आपके परिवार पर कोई मुसीबत आने वाली है।

● घर में किसी का अचानक से बीमार पड़ जाना- यूं तो मौसम के बदलाव से छोटी मोटी बीमारियां हर घर में लगी रहती है। परंतु यदि घर में कोई व्यक्ति अचानक से ज्यादा बीमार हो जाए और कई तरह के इलाज करने के बाद भी उसे आराम ना मिल रहा हो, तो यह भी भविष्य में होने वाली किसी अप्रिय घटना का संकेत होता है। ऐसे में आपको जल्द ही सतर्क हो जाने की आवश्यकता होती है।

● घर में गंदगी रहना- कभी कभी ऐसा हो जाता है, कि लाख सफाई करने के बाद भी घर में गंदगी बनी रहती है। अगर इस तरह की समस्या आपके सामने भी रहती है तो यह इस बात के संकेत है कि आपके पास पैसे की किल्लत होने वाली है।

● चीटियां लगना- मीठी चीजों पर चीटियां लग ना तो सामान्य बात होती है परंतु अगर अचानक से आपके घर में नमकीन चीजों में भी चीटियां लगना शुरू हो जाए तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में जल्दी कोई परेशानी आने वाली है।

● कांच के बर्तनों का टूटना- कांच का टूटना ऐसे भी अशुभ माना जाता है। यदि आपके घर में कांच के बर्तन या चीनी मिट्टी के बर्तन बार बार टूट रहे हैं तो यह भी भविष्य में आने वाली परेशानियों की तरफ इशारा होता है।

Back to top button