मायानगरी

शोले वाले ‘साम्भा’ की बेटी हैं इतनी हसीन, देखकर आप भी बोलेंगे वाह-वाह

अगर फ़िल्मी दुनिया की बात करे तो आप सबको बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले तो याद ही होगी. जी हां वही शोले जिसके डायलाग आज बच्चे बच्चे की जुबान पर है.बरहलाल यूँ तो इस फिल्म का हर किरदार अपने आप में ही बड़ा जानदार और शानदार था. वही अगर इस फिल्म के विलेन यानि गब्बर की बात करे, तो उसका किरदार तो घर घर में मशहूर हो गया. वैसे आपको याद होगा कि इस फिल्म में गब्बर के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो कदम कदम पर गब्बर की हर बात मानते थे. उन्ही में से एक का नाम साम्भा था. जिसने फिल्म में काफी शानदार अभिनय किया था. हालांकि लोग उन्हें आज भी साम्भा के नाम से जानते है, लेकिन इनका असली नाम मैक मोहन था.

गौरतलब है कि मैक मोहन ने बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मो में एक विलेन के रूप में ही काम किया था. जी हां बहुत कम फिल्मे ऐसी होंगी, जिनमे मैक अच्छे किरदार में नजर आये होंगे. वैसे अगर सच कहे तो लोगो ने उन्हें विलेन के रूप में काफी पसंद किया था और विलेन बन कर भी वो लोगो के दिलो में राज करते है. बता दे कि मैक मोहन का जन्म चौबीस अप्रैल 1938 को कराची में हुआ था. हालांकि आज वो हमारे बीच नहीं है, लेकिन फिर भी उनके हर किरदार की लोग आज भी तारीफ करते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मैक का निधन दस मई 2010 को मुंबई महारष्ट्र में ही हुआ था. वही अगर मैक मोहन के निजी जीवन की बात करे तो बहुत कम लोग ऐसे है, जो मैक मोहन की खूबसूरत बेटियों के बारे में जानते है. गौरतलब है कि मैक ने साल 1986 में मिन्नी से शादी की थी. बरहलाल मैक मोहन के तीन बच्चे है. जिनमे से दो बेटिया और एक बेटा है. बता दे कि उनके बेटे का नाम विक्रांत और बेटियों का नाम विनाथी और मंजारी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंजारी एक फिल्म राइटर, प्रोड्यूसर और फिल्म डायरेक्टर है. जी हां मंजारी का जन्म तेईस फ़रवरी 1987 को मुंबई में ही हुआ था. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि मंजारी ने बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड फिल्मो में भी काम किया है. इसके इलावा मैक मोहन की दूसरी बेटी और मंजारी की बहन विनाथी एक एक्ट्रेस और असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में बॉलीवुड की कई फिल्मो में काम कर चुकी है.

वैसे आप मैक मोहन की बेटियों की तस्वीरो को देख कर उनकी खूबसूरती का अंदाजा लगा सकते है.

Back to top button