जरा हट के

शोएब से पहले सानिया बनने वाली थी किसकी दुल्हन, क्या आप जानते हैं ?

दुनिया भर में अपना नाम रोशन कर चुकीं सानिया मिर्जा अपने खेल और खूबसूरती दोनों के कारण चर्चा में रही हैं। कभी सानिया की नोज़ रिंग ने सुर्खियां बटोरीं तो कभी उनकी मिनी स्कर्ट ने। क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी के दौरान काफी हंगामा हुआ था। ये पहला मौका नहीं था जब सानिया के रिश्तों में अड़चनें आई थी बल्कि सानिया की शोएब से पहले उनके दोस्त शोराब मिर्जा से सगाई हो चुकी थी। जिसे दोनों ने आपसी-बातचीत से खत्म कर दिया था।

ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि शोराब मिर्जा सानिया के बचपन के दोस्त थे। दोनों परिवार एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते थे। परिवार वालों की सहमति से दोनों की सगाई 2009 में हो गई थी। सानिया मिर्जा पब्लिक इंवेट में अपने दोस्त और मंगेतर शोराब के साथ दिखाई देती थी।

शोराब के पिता आदिल मिर्जा को सानिया का टेनिस खेलना पसंद नहीं था। कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शोराब का परिवार चाहता था कि सानिया शादी के बाद टेनिस से दूरी बना लें। जबकि दूसरी तरफ सानिया का परिवार चाहता था कि सानिया देश के लिए हमेशा खेलना जारी रखें। इस बात को लेकर अक्सर दोनों परिवारों के बीच मतभेद रहते थे।

शोराब और सानिया की सगाई होने के बाद ‘आस्ट्रेलिया ओपन’ खेलने के लिए सानिया आस्ट्रेलिया गई थीं। वहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम का आस्ट्रेलिया के साथ मैच था। जिसमें पाकिस्तान बुरी तरह मैच हार गया था। इस दौरान सानिया की मुलाकात शोएब मलिक से हुई। धीरे-धीरे दोनों में बातचीत आगे बढ़ने लगी।

मीडिया खबरों के अनुसार सानिया ने शोएब मलिक से नजदीकी बढ़ाते हुए शोराब से सगाई तोड़ने का फैसला ले लिया था। जब ये बात दोनों के परिवार वालों को पता चली, तो दोनों के घरवालों ने आपसी सहमति से रिश्ते पर पूर्णविराम लगा दिया। इसके बाद मीडिया में शोएब मलिक के साथ अफेयर की खबरें आने लगी। कहा जाता है कि शोराब से सगाई टूटने की वजह क्रिकेटर शोएब मलिक ही थे।

Back to top button