ख़बरदेश

Video: मंच पर साथ खड़े कांग्रेसी के लिए बोले शत्रुघ्न सिन्हा- ये हैं बीजेपी की रीढ़ की हड्डी !

आखिरकार बिहारी बाबू ने औपचारिक तौर पर पाला बदल लिया. शुक्रवार तक भाजपाई रहे शत्रुघ्न सिन्हा शनिवार को कांग्रेसी हो गए. यूं तो वो पिछले काफी वक्त से पीएम मोदी और पार्टी आलाकमान के खिलाफ खुलकर बोलते रहे. लेकिन उनकी नाराजगी की मुख्य वजह यही मानी गई कि पटना साहिब लोकसभा से मौजूदा सांसद सिन्हा को पार्टी इस बार चुनावी टिकट नहीं देने जा रही थी. शॉटगन ने पार्टी बदली, कांग्रेसी हो गए और कांग्रेस ने भी फौरन उनको टिकट देने का भी ऐलान कर दिया.

सिन्हा नए-नए कांग्रेसी हैं, सियासी मजबूरी में बीजेपी छोड़कर आए हैं. शायद यही वजह है कि कांग्रेस के मंच से पहली बार मीडिया से बात करते हुए उनकी जुबान भी फिसल गई. जी, शत्रुघ्न सिन्हा जब मंच पर मौजूद कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद दे रहे थे तो उन्होंने कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल को बीजेपी की रीढ़ की हड्डी बता दिया.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे शक्ति सिंह गोहिल का आभार जताना चाहेंगे जो कि गुजरात और बिहार में भारतीय जनता पार्टी के बैकबोन हैं…इतना कहकर शत्रुघ्न सिन्हा आगे बढ़ ही रहे थे कि मंच पर मौजूद कांग्रेस नेताओं ने उन्हें टोका और शॉटगन को उनकी गलती याद दिलाई. गोहिल मंच पर ही सिन्हा के बगल में बैठे थे.

इस पर शत्रुघ्न सिन्हा ने मौके को संभालते हुए कहा कि वे अभी कांग्रेस में नए-नए हैं और आज बीजेपी का स्थापना दिवस भी है इसलिए ऐसी गलतियां हो रही है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, “वो तो थोड़ा आएगा न…भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है…स्थापना दिवस है…नया खिलाड़ी हूं…तो थोड़ा-थोड़ा कभी-कभी हो ही जाएगा…आप सभी इतने परिपक्व हैं कि ये समझ जाएंगे…ये जानबूझकर नहीं किया है…”

 

Back to top button