ख़बरदेश

कांग्रेस में धमासान : शर्मिष्ठा मुखर्जी ने दिल्ली कांग्रेस मीडिया प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा..

Image result for शर्मिष्ठा मुखर्जी ने दिल्ली कांग्रेस मीडिया प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा..

नई दिल्ली । पूर्व राष्ट्रपति प्रवण मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने गुरुवार को दिल्ली कांग्रेस मीडिया प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि वह महिला कांग्रेस अध्यक्ष बनी रहेंगी। मुखर्जी की जगह अब रमांकात गोस्वामी ने ली है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बनी कमेटियों में जगह नहीं मिलने के बाद शर्मिष्ठा मुखर्जी ने यह फैसला लिया। आम चुनाव के लिए दिल्ली मीडिया कॉर्डिनेशन कमेटी में शर्मिष्ठा की जगह पर रमाकांत गोस्वामी को चुना गया है। शर्मिष्ठा मुखर्जी के इस्तीफे के पीछे यही वजह बताई जा रही है।

क्यों दिया इस्तीफा- शर्मिठा ने खुद बताया
ताजा अटकलों के बीच शर्मिष्ठा का कहना है कि वो महिला कांग्रेस पर ध्यान देना चाहती हैं. उन्होंने किसी भी तरह की नाराजगी से इनकार किया है. उनका ये भी कहना है कि दिल्ली कांग्रेस की नई अध्यक्ष शीला दीक्षित से उनके पारिवारिक संबंध हैं. इस्तीफे पर उनका कहना है कि नई कमिटियां बन रही हैं इसलिए अपनी तरफ से इस्तीफा दे दिया.

हाल ही में मोदी सरकार की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न देने का एलान किया गया. इसके अलावा प्रणब मुखर्जी आरएसएस के कार्यक्रम में भी शिरकत कर चुके हैं. इन्हीं सब के आधार पर कहा जा रहा है कि प्रणब मुखर्जी की बीजेपी से नजदीकियों के तहत शर्मिष्ठा मुखर्जी को कांग्रेस ने किनारे कर दिया है.

कौन हैं शर्मिष्ठा मुखर्जी?
शर्मिष्ठा मुखर्जी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी हैं. राजनेता के साथ साथ वे कत्थक डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं. जुलाई 2014 में शर्मिष्ठा मुखर्जी बाजपता कांग्रेस में शामिल हुई थीं. 2015 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दिल्ली में ग्रेटर कैलाश विधानसभा से चुनाव लड़ा. इस चुनाव में उन्हें आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज के मुकाबले हार का सामना करना पड़ा.

Back to top button