देश

लालू की पार्टी को बड़ा झटका, बीजेपी में जा रहीं ये दिग्गज नेता !

लोकसभा चुनाव सिर पर हैं और अभी बहुत सारी पार्टियों में उथल-पथल मची हुई है. राजद में भी कुछ ऐसा ही चल रहा है. सियासी मसलों के चक्कर में राजद को बड़ा झटका लगने की झलक साफ़-साफ़ दिखाई दे रही है क्यूंकि झारखंड राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी के भाजपा में शामिल होने की चर्चा अभी थमी नहीं ही थी की इस बीच चतरा से दो बार विधायक रह चुके जनार्दन पासवान और छतरपुर से विधायक रहे मनोज भुइयां का दल बदलने का सुर्रा तेज हो उठा है.

भाजपा के स्तर से जिन तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है, उनमें कोडरमा भी शामिल है. ऐसे में अन्नपूर्णा के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

इस बीच राजद के प्रधान महासचिव संजय यादव ने राजद नेताओं के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि प्रदेश राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी के नेतृत्व में संगठन एकजुट है. उन्होंने कहा कि राजद पलामू और चतरा दोनों सीटों पर प्रत्याशी देगा और इसकी जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दे दी गई है.

आपको बता दे कि राजद ने पिछले दिनों कोडरमा, चतरा और पलामू पर अपनी दावेदारी ठोकी थी. बाद में यह मसला चतरा और पलामू पर अटक गया. इस बीच महागठबंधन में राजद को एक सीट (पलामू) देने पर सहमति बनी, परंतु अन्नपूर्णा के खेमे से यह भी सीट लगभग निकल गई है. पार्टी के बीच भीतरघात की यह बड़ी वजह बताई जा रही है. जनार्दन पासवान ने भाजपा में जाने का लगभग संकेत दे दिया है.

Back to top button