उत्तर प्रदेश

सैफई में चाचा-भतीजे का होली मिलन, दोनों के लिए लगे अलग-अलग मंच

Image result for शिवपाल  का होली मिलन

भाजपा में कब चायवाला चौकीदार बन जाता है पता नहीं चलता-अखिलेश यादव

इटावा. समाजवादी पार्टी(सपा) के गढ़ सैफई में होली के अवसर पर गुरुवार को चाचा और भतीजे अलग—अलग मंच से कार्यकर्ताओं के साथ फूलों, रंगों व अबीर-गुलालों से होली खेली।

एक मंच पर जहां सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रो.रामगोपाल यादव समेत कई समाजवादी नेता इकट्ठा होकर अपने कार्यकर्ताओं के साथ फूलों की होली खेली। वहीं समाजवादी पार्टी से बगावत कर अलग राजनैतिक दल बना चुके शिवपाल सिंह यादव ने सैफई में ही दूसरी जगह अपना एक अलग मंच लगवाकर अपने कार्यकर्ताओं के साथ रंगों की होली खेली।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि गुरुवार सुबह नेता जी के इटावा स्थित आवास पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया है। लोकसभा चुनाव में उनकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भाजपा के खिलाफ मैदान में खड़ी है। उनकी पार्टी का पीस पार्टी समेत 50 छोटे बड़े राजनैतिक दलों से गठबंधन हो चुका है। लोकसभा चुनाव उनके साथ मिलकर लड़ेंगे और जीत हासिल करेंगे।
प्रसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा को देश से हटाने के लिए सपा-बसपा गठबंधन से भी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की पेशकश की थी, लेकिन गठबंधन ने उन्हें महत्व नहीं दिया। कांग्रेस ने भी उन्हें भरोसे में लेकर धोखा दिया है। लेकिन अब वह अपने 50 से अधिक दलों से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश और प्रदेशवासियों को होली के त्यौहार की शुभकामनायें दी और पत्रकारो से कहा कि हमारा गठबंधन बसपा से हो चुका है। मायावती का चुनाव न लड़ना बसपा का निर्णय है। वे इस दौरान पार्टी व संगठन को मजबुत करने तथा गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने में अपना समय लगाएंगी, यह अच्छी बात है।

मायावती के द्वारा नेता जी के लिए चुनाव प्रचार करने के सवाल पर कहा कि यह एक दूसरे का प्रचार नहीं है, यह जनता का गठबंधन है, यह विचारो के संगम का गठबंधन है। एक दूसरे को सामाजिक न्याय और लोकतन्त्र को बचाने का गठबंधन है। उत्तर प्रदेश में गठबंधन की सबसे ज्यादा सीटें आएंगी और उत्तरप्रदेश ही दिल्ली में प्रधानमंत्री तय करेगा। जनता की मांग पर डिम्पल भी कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी।
अखिलेश यादव ने मंच से कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा लोगों का ध्यान भटकाने में सबसे माहिर पार्टी है, इनसे बचके रहने की जरूरत है। यहां कब कोई चायवाला चौकीदार बन जाये कुछ पता नहीं चलता।

भाजपा सर्टिफिकेट देने वाली पार्टी बन गयी है। बीजेपी राष्ट्रवादी और हिन्दू होने का सर्टिफिकेट देने लगी है। अगर नेता जी के द्वारा लाये जहाजों का उपयोग सेना ने किया होता तो पाकिस्तान सामना नहीं कर पाता।

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओ को भटकने से बचने के लिए टीवी व न्यूज चैनल न देखने की सलाह दी। कहा कि इस समय बीजेपी वाले लोगों का ध्यान भटकाने में लगे हुए हैं। अगर आपको भटकने से बचना है तो टीवी देखना बंद कर दो। दुनिया में भारत से ज्यादा दुखी नौजवान कही नहीं मिलेगा। यूपी के बाबा मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी की सभी विकास की योजनायें बंद कर दी। छात्र-छात्रों को लैपटॉप देना बंद कर दिया। बाबा मुख्यमन्त्री लैपटॉप के बारे में कुछ जानते ही नहीं है।

Back to top button