धर्म

साबूदाने के 12 दाने कर देंगे चमत्कार, खुशियों से भर जाएगा आपका जीवन, करना होगा ये काम

लोग हमेशा यही चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में सारी सुख सुविधाएं उपलब्‍ध हो जिसकी वजह से वो पैसे के लिए कमाते हैं और इसके लिए वो काफी मशक्‍कत भी करते हैं लेकिन कई बार व्‍यक्ति पैसे कमाने के लिए इतनी मेहनत करता है फिर भी उसकी सारी इच्छाएं पूरी नहीं हो पाती है और उन्हें पैसे कमाने के लिए कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। एकमात्र धन ऐसी निधि है जो जीवन का अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण आधार है। धन की कमी होने पर अनेक प्रकार की समस्‍याएं घेर लेती हैं, जीवन नर्क के समान लगने लगता है। यहां हम आपको बता रहें धन प्राप्‍ति का एक अचूक उपाय। इस एक चमत्‍कारिक उपाय को कर के आप अपने घर में सुख-समृद्धि ला सकते हैं।

अगर आपके घर में हमेशा कलह रहती है या पैसों तंगी की वजह से परिवार में लड़ाई-झगड़े का माहौल बना रहता है या आप पर कर्जा हो गया है तो आपको देवी लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने की जरूरत है। मां लक्ष्‍मी के आशीर्वाद से धन से संबंधित सारी परेशानियां तो दूर होंगीं ही साथ में आपके परिवार में खुशियां भी आएंगीं। तो आज हम आपको उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी समस्‍याओं को दूर कर देगा।

लोग माता लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कुछ भी करते हैं। तो आप इन छोटे से उपाय को करके अपनी समस्‍या खत्‍म कर सकते हैं। लेकिन आप हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके साथ जितनी भी धन संबंधी परेशानियां है वो खत्‍म हो जाएगी और इसके साथ ही आपको धन की प्राप्ति भी होगी। आज के समय में धन की आवश्‍यकता हर किसी को होती है क्‍योंकि बिना धन के कुछ भी करना संभव नहीं है।

ये रहे वो उपाय

वहीं सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि जब भी आप शाम को पूजा करे तो तो उस समय तांबे के लौटे को पानी का भर के अपने पास रखे और उसमें 2 कपूर डाल लें। जब आपकी पूजा समाप्त हो जाये तो इस जल से भरे लोटे से पुरे कमरे में छिडकाव कर दें इस उपाय को करने से सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

वहीं आपको ये भी बता दें कि इस उपाय को अगर आप हर रोज सुबह शाम करते हैं तो आपकी समस्‍या कुछ ही दिन में खत्‍म हो जाएगी। लेकिन एक बात ध्‍यान रहे कि ये उपाय सिर्फ घर की महिलाएं ही करें क्योंकि स्त्री को घर की लक्ष्मी माना जाता है।

इसके साथ ही आपको एक और उपाय बता दें कि अगर आप साबूदाने के 12 दाने लेकर 12 दिनों तक अपने मन्दिर या दुकान में जलाते है तो ऐसा करने से आपके व्यवसाय में उन्नति तो होगी ही वहीं साथ में अगर आप बेरोजगार है तो आपको नौकरी भी मिल सकती है।

यदि आपके घर में कोई व्यक्ति लम्बे समय से बीमार है तो आप उसके पास मिटटी से बने दीपक में घी केसर व् कपूर का चूर्ण मिलाकर जला दें इससे वो जल्‍द ही ठीक हो जाएगा।

Back to top button