जरा हट के

Video: इस शहर में लगे मकड़ियों के जाल, लोगों का हुआ हाल बेहाल 

नई दिल्ली । यदि किसी को मकड़ी से डर लगता है तो उसे ग्रीस के इस शहर में कभी नहीं जाना चाहिए। ये शहर है एटोलिको। इस शहर के कई इलाके मकड़ी के जालों से घिरे हुए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक मकड़ियों ने समुंदर के किनारे 300 मीटर लंबा जाल फैला दिया है।

Navodayatimes

इस अनोखी घटना के बारे में जानकारी तब मिली जब एक कैमरा ऑपरेटर गियानिस गियानाकापायूलस ने इसकी एक वीडियो शेयर की। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक ये जाल टैरानगाथा जीनस प्रजाति की मकड़ियों ने बनाया है। इन्हें स्ट्रेच मकड़ी भी कहा जाता है। ये एक खास किस्म की सफेद मकड़ियां होती हैं।

Navodayatimes

ये अपने हलके और छोटे शरीर के लिए जानी जाती है। इस कारण ये जमीन और पानी दोनों पर ही तेजी से चल सकती हैं। सबसे खास बात ये है कि इन मकड़ियों से वहां रह रहे लोगों को किसी भी तरह का खतरा नहीं है। मकड़ियों की प्रजाती की विशेषज्ञ ने इस बारे में बताते हुए कहा कि ये मकड़ियां इंसानों के लिए खतरनाक नहीं हैं। ये किसी भी तरह की परेशानी या नुकसान पैदा नहीं करेंगी।

Navodayatimes

इस घटना के बारे में उन्होंने बताया कि मकड़ियां ऐसा जाल तब बनाती हैं जब वो मेटिंग कर रही हों। ये जाल एक चादर की तरह बन जाता है जिसके नीचे सारी मकड़ियां निवास करती हैं। इन मकड़ियों की संख्या बढ़ने की पीछे कारण है मच्छर। इन मकड़ियों को खाने में मच्छर बहुत पसंद होता है। मच्छर की संख्या बढ़ते ही इन मकड़ियों की संख्या भी बढ़ जाती है।

इन मकड़ियों ने शहर के समुंदर किनारे सफेद और ग्रे रंग के जाल बनाए हैं। वहां लगी सभी घास, पेड़-पौधे, पार्क की बेंच, तट पर खड़ी नाव और झाड़ियां सभी के ऊपर मकड़ियों के जाल हैं। सभी चीजें मकड़ियों के जाल से ढंक गई हैं। फोटोग्राफर ने इसकी वीडियो अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की और तभी से ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button