गैजेट ज्ञान

अगर आप भी करते हैं Xiaomi के ये स्मार्टफ़ोन यूज, तो ये खबर कर देगी मायूस

Image result for MI

आज के समय हर किसी की इच्छा होती है उसके पास ऐसा स्मार्ट फ़ोन हो जो हर चीज़ में बेस्ट हो चाहे कैमरा हो या लेटेस्ट फीचर इन सब को देखते हुए बड़ी बड़ी टेलिकॉम कंपनिया अपने कस्टमर्स के लिए हर दिन कोई न कोई लेटेस्ट मोबाइल भारतीय बाज़ार में लॉन्च करती है. मगर इस बीच मोबाइल प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर आ रही है. श्याओमी (Xiaomi) रेडमी सीरीज के चुनिंदा फोन इस्तेमाल करने वालों को  बताते चले दरअसल, चीन मूल की इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी ने हाल ही में रेडमी सीरीज के उन स्मार्टफोन्स की सूची जारी की है, जिन पर अब से एमआईयूआई के ताजा अपडेट्स नहीं मिलेंगे। लिस्ट में शुरुआत में सात फोन्स थे, जो कि बढ़कर 10 कर दिए गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक आगे इन Xiaomi के फोन्स पर MIUI-11 अपग्रेड या फिर ग्लोबल बेटा अपडेट न मिल पाने से इन यूजर्स को अपनी डिवाइस से विज्ञापन हटाने वाला फीचर नहीं मिलेगा। हालांकि, Xiaomi कंपनी अभी के लिए इन मॉडल्स पर एंड्रॉयड सिक्योरिटी ऐप्स मुहैया कराती रहेगी, लेकिन ये कब तक उपलब्ध रहेंगे? फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है

कौन-कौन से हैं फोन्स?

रेडमी नोट 3, रेडमी नोट 4, रेडमी 6ए, रेडमी 6, रेडमी 3एस, रेडमी 3एक्स, रेडमी प्रो, रेडमी 4ए, रेडमी 4 और रेडमी वाई 2. ऐसे में अगर आप इनमें से कोई फोन इस्तेमाल करते हैं, तो ताजा एमआईयूआई 11 अपडेट पाने की उम्मीद न रखें. इसी बीच, श्याओमी अंडर-डिस्प्ले कैमरा पर काम कर रहा है। हाल ही में चीनी कंपनी के सह-संस्थापक लिन बिन ने ‘वीबो’ पर संकेत दिए थे कि जल्द ही नए किस्म का डिस्प्ले देखने को मिलेगा। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि यह बाजार में कब तक आएगा. इसी दौरान, श्याओमी की ओर से उसके वीबो हैंडल पर एक इन्फोग्राम शेयर किया गया, जिसमें उसकी नई तकनीक का जिक्र था.

Back to top button