उत्तर प्रदेशराजनीति

लखनऊ: CBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रसियों पर पुलिस ने भांजी लाठिया, 

प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।

लखनऊ । लखनऊ के सीबीआई कार्यालय के बाहर हंगामा कर रहे कांग्रेसियों को शांत कराने के लिए पुलिस ने लाठियां चलाई। प्रदेश के अध्यक्ष राजबब्बर ने पुलिस से भिड़ गए और सड़क पर ही बैठकर समर्थकों संग नारेबाजी शुरु कर दी है।
केन्द्र सरकार द्वारा सीबीआई के दो अफसरों को बुधवार देर रात छुट्टी पर भेजने को लेकर कांग्रेस ने राजनिति मोड़ दिया है। इस मामले में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार को घेरा और विरोध में सीबीआई दफ्तर के घेरने की बात कही थी।
इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में शुक्रवार को कांग्रेसी लखनऊ स्थित सीबीआई दफ्तर घेरने के लिए पहुंचे गए। पुलिस ने बैरिकेटिंग के जरिये भीड़ को रोकने का प्रयास किया तो कांग्रेसियों व पुलिस से कहासुनी होने लगी। भीड़ के उग्र होता देख पुलिस ने शांत कराने के लिए लाठी भांजी। इसमें कई कांग्रेसी नेताओं के घायल होने की खबर है।
वहीं, प्रदेश के अध्यक्ष राजबब्बर ने पुलिस के इस बर्ताव को लेकर समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए है। उन्होंने रघुपति राघव राजाराम के नारे लगाना शुरु कर दिया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार देश बांटने का काम कर रही है। 

Back to top button