गैजेट ज्ञान

WhatsApp पर स्क्रीनशॉट लेने वालों के लिए बुरी खबर, कंपनी हटा रही ये फीचर

दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp अपने यूजर्स का एक्सप्रिएंस बढ़ाने के लिए लगातार नए फीचर्स रोल आउट करता रहता है. इस बार कंपनी यूजर्स की प्राइवसी के लिए एक ऐसा फीचर लाने जा रही है, जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद रहेगा. दरअसल WhatsApp, स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का फीचर आ रहा है. जिसके उपयोग के बाद चैटिंग के दौरान व्हाट्सएप का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे.

ऐसे करेगा काम
WABetaInfo की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर ऐड करने जा रहा है जिसके बाद आप अपने चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे. कंपनी ने हाल ही में अपने ऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर ऐड किया था जिसे iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए अपडेट किया गया था. एक बार इसके आने के बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे.

हालांकि अभी इस फीचर पर काम किया जा रहा है, फिलहाल इस फीचर को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह का फीचर सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal में है. इस ऐप को दुनिया का सबसे सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म माना जाता है. सिग्नल ऐप के फीचर के तहत अगर आप किसी से चैट कर रहे हैं और दूसरी तरफ से कोई चैट की स्क्रीनशॉट लेता है तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलती है और ये जान पाते हैं कि स्क्रीनशॉट लिया गया है.

Back to top button