मनोरंजन

Satish Kaul Death: नहीं रहे महाभारत के देवराज इंद्र, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

टीवी ऐक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) नहीं रहे। आज 10 अप्रैल की सुबह उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि सतीश कौल काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले दिनों कोरोना की चपेट में भी आ गए थे।सतीश कौल बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में इंद्रदेव का किरदार निभा चुके थे, जो पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। यहां तक कि उनके पास दवा और जरूरी सामान खरीदने के पैसे भी नहीं थे। सतीश कौल हाल ही में कोरोना से संक्रमित भी हो गए थे। इस वायरस की चपेट ने आखिरकार उनकी जान ले ली।

पिछले दिनों खबर आई थी कि सतीश कौल की हालत बहुत अच्‍छी नहीं है। हालांकि, ऐसी खबरें आई थीं कि वह वृद्धाश्रम में हैं। इसके बाद खुद सतीश कौल ने बताया था कि वह लुध‍ियाना में एक किराए के घर में रह रहे हैं। सतीश कौल साल 2011 में ही मुंबई से पंजाब आ गए थे। हालांकि, पंजाब में उनका प्रॉजेक्‍ट असफल रहा। 2015 में उनके कूल्‍हे ही हड्डी फ्रैक्‍चर हो गई थी। वह करीब ढाई साल अस्‍पताल में बिस्‍तर पर रहे थे।

बता दें कि सतीश कौल पंजाबी और हिंदी में करीब 300 से अध‍िक फिल्‍में कर चुके थे। लेकिन अंत में हालात ऐसे पलटे कि न तो उनके पास राशन खरीदने के पैसे थे और न ही दवाइयां। हाल ही में उन्होंने इंडस्ट्री के दोस्तों से मदद की भी अपील की थी। सतीश कौल ने इंडस्ट्री से मदद मांगते हुए हाल ही में कहा था, ‘मेरे अंदर ऐक्‍ट‍िंग की आग अभी भी है। मैं चाहता हूं कि मुझे केाई काम दे, ताकि मैं अपने लिए पैसे जोड़ सकूं और एक घर खरीदकर चैन से जी सकूं।’

Back to top button