गैजेट ज्ञान

Samsung Galaxy S10 के मुख्य फीचर्स हुए लीक, Infinity-O डिस्प्ले समेत ये खासियत है मौजूद

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग जल्द ही Galaxy S10 स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मशहूर टिप्सटर इवान ब्लास ने सैमसंग के इस नए फ्लैगशिप फोन को लेकर कुछ नए लीक्स की जानकारी दी है। इवान ब्लास के मुताबिक, Galaxy S10 में कुछ आकर्षक फीचर्स दिए जाएंगे जिन्हें सैमसंग के दूसरे फोन्स में नहीं देखा जा रहा है। जानें इस फोन में ऐसा क्या खास हो सकता है जो यूजर्स को पसंद आएगा।

सैमसंग के फोन्स में आखिरकार दिया जा रहा है इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर:

इवान ब्लास ने ट्विटर पर बताया कि Galaxy S10 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा जिसमें वाइड-एंगल टेलिफोटो लेंस शामिल होगा। इसके अलावा Galaxy S सीरीज का हिस्सा रहा फिंगरप्रिंट सेंसर इस फोन में नहीं दिया जाएगा। इसकी जगह अल्ट्रा-सोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। इससे पहले भी सैमसंग के Galaxy S9 और Galaxy Note 9 में यह फीचर दिए जाने की बात कही गई थी। लेकिन इन फोन्स में यह फीचर नहीं दिया गया। देखा जाए तो OnePlus 6T समेत कई अन्य प्रीमियम फोन्स में यह फीचर पेश कर दिया गया है। ऐसे में सैमसंग के लिए यह फीचर पेश करना इस समय बेहद जरुरी है।

Galaxy S10 Infinity-O डिस्प्ले:

जब भी डिस्प्ले नॉच की बात आती है तो सैमसंग कुछ अलग कर रहा होता है। सैमसंग ने डिस्प्ले की लिमिट को बढ़ाने के वीए एज-टू-एज डिस्प्ले, बेजल-लेस इनफिनिटी डिस्प्ले समेत कई अन्य डिस्प्ले फीचर पेश किए थे। वहीं, सैमसंग इस बार Infinity-O डिस्प्ले Galaxy S10 में दे सकती है। इस डिस्प्ले में punch hole डिजाइन दिया जाएगा जिसमें डिस्प्ले के अंदर कैमरा और सेंसर्स लगे होंगे। यह नॉच से कहीं ज्यादा बेहतर साबित हो सकता है। वहीं, यह पहली बार होगा जब ऐसी तकनीक देखी जाएगी।

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर:

सॉफ्टवेयर की बात करें तो सैमसंग ने One UI पेश किया है जो एंड्रॉइड पाई पर काम करेगा। इसे Samsung Galaxy S10 में दिया जाएगा। कंपनी ने अपना लेटेस्ट प्रोसेसिंग चिपसेट Exynos 9820 से पर्दा उठा दिया है। यह ऐसा पहला चिपसेट है जो ट्राई-क्लस्टर सीपीयू के साथ आता है। खबरों के मुताबिक, Samsung Galaxy S10 को इस लेटेस्ट चिपसेट के साथ पेश किया जाएगा।

Back to top button