गैजेट ज्ञान

Samsung ने कम किये अपने इस स्मार्टफ़ोन के दाम, जानिए नई कीमत और खूबियाँ

Image result for Galaxy A50

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है. जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके. लेकिन देश की दिग्गज मोबाइल कंपनी ने अपने ग्राहकों की खुशी डबल कर दी है.

बताते चले सैमसंग सैमसंग ने Galaxy A50 की कीमत में कटौती की है. जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन को भारत में फरवरी के आखिर में लॉन्च किया था. Galaxy A50 की शुरुआती कीमत 19,990 रुपये थी, लेकिन अब इसकी कीमत 1,500 रुपये कम कर दी गई है. इस फोन के टॉप मॉडल की कीमत 22,990 रुपये रखी गई थी. ये प्राइस कट दोनों वेरिएंट्स के लिए है.

जानिए इस स्मार्ट फ़ोन की खासियत 

  • Samsung Galaxy A50 में प्राइस कट के बाद 4GB रैम वेरिएंट को आप 18,490 रुपये में खरीद सकते हैं. इसके साथ ही दूसरे वेरिएंट को जिसमें 6GB रैम है, इसे आप 21,490 रुपये में खरीद सकते है. Galaxy A50 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गयाहै और इसमें कंपनी ने सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जो काफी शानदार है.
  • Galaxy A50 के दो वेरिएंट उपलब्ध हैं. एक में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है, जबकि दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज है. इसे सैमसंग इंडिया की वेबसाइट सहित ऐमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं.
  • कंपनी ने इसमें AMOLED Infinity U डिस्प्ले दिया है. बैक पैनल ग्लास्टिक है और प्रिज्म इफेक्ट देखने को मिलता है. डिस्प्ले 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है और इसके साथ यूएसबी टाइप सी भी दिया गया है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है.
  • Galaxy A50 में सैमसंग का इनहाउस प्रॉसेसर Exynos 9610 चिपसेट दिया गया है. यह स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड सैमसंग के One यूजर इंटरफेस पर चलता है. डिस्प्ले में वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है.
  • फोटॉग्रफी की बात करे तो इस स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरे मिलते हैं. एक लेंस 25 मेगापिक्सल का है, दूसरा 5 मेगापिक्सल का और तीसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा है. अल्ट्रा वाइड लेंस काफी इंप्रेसिव है. इस फोन में सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
Back to top button