खेल

धोनी ने स्टैंड्स में पहुंचाई गेंद तो उछलने लगीं पत्नी साक्षी, ऐसे मनाया जश्न, देखें Video

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 44 रन की तूफानी पारी और कमाल की दो स्टंपिंग तथा लेग स्पिनर इमरान ताहिर के चार और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के तीन विकेटों की बदौलत गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार को आसानी से 80 रन से पीटकर आईपीएल-12 की तालिका में चोटी का स्थान फिर से हासिल कर लिया.  इस मैच में चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान अंतिम ओवर में धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की अंत की दो गेंदों पर दो बड़े छक्के लगाए.

इस बीच बतारे चले  धोनी ने 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर जैसे छक्का मारा पूरा स्टेडियम गूंज उठा. इस दौरान उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने भी उनके इस शॉट का भरपूर लुत्फ उठाया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वो शॉट लगते ही उछल पड़ीं और तालियों के साथ धोनी के छक्के का स्वागत किया.

इस मैच में धोनी ने 22 गेंदों में 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल सबका दिल जीत लिया. अपनी इस पारी में धोनी ने 3 छक्के और 4 चौके लगाए. इसी के साथ टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

चेन्नई ने सुरेश रैना (59) के शानदार अर्धशतक और ओपनर फाफ डू प्लेसिस (39) की उपयोगी तथा कप्तान धोनी (नाबाद 44) की आक्रामक पारी से बेहद धीमी शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को मुकाबले में कहीं खड़े नहीं होने दिया. दिल्ली के पास धोनी की कप्तानी और स्पिनरों का कोई जवाब नहीं था. दिल्ली 16.2 ओवर में 99 रन ही बना सक.  चैंपियन चेन्नई की 13 मैचों में यह नौंवीं जीत है और उसने 18 अंकों के साथ तालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। दिल्ली की 13 मैचों में यह पांचवीं हार है और वह तालिका में दूसरे स्थान पर आ गयी है. दिल्ली के 16 अंक हैं.

Back to top button