उत्तर प्रदेश

कांग्रेस के गढ़ में भाजपा का कब्ज़ा !! जगह-जगह लग रहा भगवा रंग का तड़का…

Related image

अमेठी, । कांग्रेस के गढ़ और राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में रोडवेज बस स्टाप के नवीनीकरण के बाद बिल्डिंग में भगवा रंग का तड़का लग गया है। भगवा रंग की इमारत देख जहां बीजेपी खेमा खुश है, वहीं कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। क्षेत्रीय लोग भी बस स्टाप को भगवा रंग में रंगने के पक्ष में नहीं हैं।

वीवीआईपी जिले अमेठी के सभी बस स्टेशनों की हालत बदतर है। बसें भी भगवान भरोसे हैं। इस सब के इतर प्रदेश सरकार ने सुध भी ली तो राजनीतिक लाभ के लिए एक विशेष रंग के साथ। इन दिनों अमेठी तहसील में बस स्टेशन के नवीनीकरण का काम जोरों पर है, लेकिन इमारत पर भगवा रंग में चल रही पेंटिंग पर लोगों ने कुछ तीखी प्रतिक्रिया दी।

क्षेत्र के मोहम्मद कुद्दूस खान कहते हैं कि सरकार ने सत्ता का भगवाकरण किया है जो नहीं होना चाहिए। सरकारी इमारत का रंग सामान्य होना चाहिए था। एक अन्य ग्रामीण ने कहा कि अमेठी में मूलभूत सुविधाएं दोयम दर्जे की हैं, बसें सारी खटारा हैं। जिले के सारे ब्लॉकों को जिला मुख्यालय से नहीं जोड़ा जा सका है। अच्छी बसें दूसरे जिलों में चली गईं। अब दिखावा करने के लिए रोडवेज इमारत का भगवाकरण करके पैसे का दुरुपयोग किया गया है। बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी का कहना है कि हम सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं।

अमेठी का सही-सही विकास बीजेपी सरकार में ही हो रहा है। रंग से कोई फर्क नहीं पड़ता, असल चीज विकास है जो निरंतर अमेठी में हो रहा है। दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह का कहना है कि भाजपा के लोगों ने अमेठी को अपना इंटेशन सेंटर बना लिया है। सत्ता का दुरुपयोग करके भगवाकरण किया जा रहा है लेकिन चुनाव में इसका लाभ मिलने वाला नहीं। स्टेशन प्रभारी डीके तिवारी ने बताया कि स्टेशन का भगवाकरण मुख्यालय के निर्देश पर ठेकेदारों ने किया होगा, हम लोगों द्वारा नहीं किया गया है।

Back to top button