खेल

बलिदान बैज विवाद : धोनी के सपोर्ट में उतरे फैंस, ट्विटर पर ICC और पाक की लगाई वाट

Image result for बलिदान बैज विवाद :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के विकेट कीपिंग दस्ताने पर भारतीय सेना के बलिदान बैज पर आईसीसी की आपत्ति के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने धोनी का समर्थन किया है।

विनोद राय ने कहा है कि धोनी के दस्तानों पर अंकित बलिदान बैज तो धार्मिक है और न ही वाणिज्यिक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस मामले में धोनी के साथ है। जहां तक पहले से परमिशन लेने की बात है तो हम इसके लिए आईसीसी से धोनी को दस्तानों के इस्तेमाल को लेकर अपील करेंगे। बता दें कि इस मुद्दे पर देश की दिग्गज खेल हस्तियों ने धोनी का समर्थन किया है। पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि हमें धोनी पर गर्व है और उन्हें सेना के बलिदान बैज वाले दस्तानों को पहनना जारी रखना चाहिए। उनके अलावा पहलवान सुशील कुमार ने भी समर्थन किया है। हॉकी के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने भी धोनी का समर्थन किया है। इन खिलाड़ियों के अलावा मिल्खा सिंह और बाइचुंग भूटिया ने भी धोनी का समर्थन किया है।

फैंस ने धोनी के समर्थन में सोशल मीडिया पर #DhoniKeep TheGlove अभियान भी चलाया हुआ है।

फैंस ट्विटर के जरिए आईसीसी पर निशाना साध रहे हैं और धोनी को समर्थन दे रहे हैं। फैंस का कहना है कि अगर आईसीसी को पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के मैदान पर नमाज पढ़ने से कोई दिक्कत नहीं है तो धोनी के दस्तानों पर ‘बलिदान’ बैज से क्या दिक्कत है।मशहूर पत्रकार तारिक फतेह ने भी ट्वीट करके आईसीसी को लताड़ा है और कहा है कि बीसीसीआई को धोनी के पक्ष में मजबूती से खड़े रहना चाहिए।

इसके अलावा फैंस भी आईसीसी पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। वो सोशल मीडिया पर आईसीसी को ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं। आइए नजर डालते हैं कि माही के फैंस किस तरह से उन्हें अपना समर्थन दे रहे हैं।

https://twitter.com/LagbhagSecular/status/1136866905698922497

Back to top button