देश

SA Vs Pak: एक मिनट के Video में देखें इस खिलाड़ी की तूफानी पारी, 1 ओवर में ठोके 4 ताबड़तोड़ छक्के

SA VS Pak 3rd ODI: साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान (South Africa Vs Pakistan) के बीच तीसरा वनडे मुकाबला खेला गया. जहां बाबर आजम (Babar Azam) और फखर ज़मां (Fakhar Zaman) की धमाकेदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 28 रन से हरा डाला. बाबर आजम (Babar Azam) ने 82 गेंद पर 94 रन बनाए, तो वहीं फखर ज़मां (Fakhar Zaman) ने 104 गेंद पर 101 रन की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा हसन अली (Hasan Ali) का भी जलवा देखने को मिला. उन्होंने आखिर में 11 गेंद पर 32 रन की पारी खेली. सबसे खास थे उनके एक ओवर में चार छक्के. जेजे स्मट्स (JJ Smuts) के ओवर में हसन अली (Hasan Ali) ने चार ताबड़तोड़ छक्के जड़े और पाकिस्तान के स्कोर को 300 पार पहुंचा दिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

48 ओवर में पाकिस्तान 6 विकेट खोकर 277 रन बना चुका था. पाकिस्तान को आखिरी दो ओवर में पाकिस्तान के स्कोर को 300 के पार पहुंचाना था. क्रीज पर बाबर आजम और हसन अली टिके हुए थे. इस वक्त बाबर आजम 76 रन बनाकर खेल रहे थे और हसन अली नए-नए आए थे. अफ्रीका का प्लान था कि बाबर आजम को ज्यादा से ज्यादा नॉन स्ट्राइकर एंड पर रखा जाए. जब उन्होंने ऐसा किया तो हसन अली का तूफान देखने को मिला. 49वां ओवर जेजे स्मट्स करने आए. उनके ओवर में हसन अली ने चार छक्के जड़ दिए.

देखें Video:

पाकिस्तान ने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में खेल रहे दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां 28 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 49.3 ओवर में 292 रन पर आउट हो गया. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाये. पाकिस्तान के लिये मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिये.

इससे पहले पिछले मैच में 193 रन के निजी योग पर विवादास्पद तरीके से रन आउट होने वाले फखर जमां ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके शामिल हैं. उन्होंने इमाम उल हक (57) के साथ पहले विकेट के लिये 112 और बाबर आजम (82 गेंदों पर 94, सात चौके, तीन छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलायी.

Back to top button