देश

कांग्रेस ने संघ में लगा दी बड़ी सेंध, हज़ारों कार्यकर्ताओं ने छोड़ा RSS से जुड़ा संघठन

कहते हैं कि अच्छे वक़्त के सब साथी होते हैं और बुरे वक़्त का कोई भी नहीं. राजनीति में कब किसका वक़्त बदल जाए ये कहा नहीं जा सकता लेकिन चुनाव जब आते हैं तो नेता अपने फ़ायदे की सही कैलकुलेशन कर के दल बदल लेते हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में ये देखने को मिला था कि कांग्रेस से कई नेता भाजपा में चले गए थे, इस बार भाजपा के भी लोग दूसरे दलों में जा रहे हैं, भाजपा में आ भी रहे हैं, कांग्रेस के भी लोग जा रहे हैं और कांग्रेस में भी लोग आ रहे हैं.

कुल मिलाकर इस बार मामला बराबरी का नज़र आता है. इस बीच नागपुर से एक ऐसी ख़बर आ रही है जो भाजपा के लिए अच्छी नहीं कही जा सकती. शानिवार के रोज़ नागपुर में आरएसएस की मुस्लिम इकाई ने भाजपा के ख़िलाफ़ ही मोर्चा खोल दिया. नागपुर में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कई सदस्यों ने भाजपा और संघ दोनों से अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से जुड़े रहे इन सदस्यों ने दावा किया कि हमारी बात कभी सुनी नहीं जाती है और हमें नज़रअंदाज़ किया जाता है.

रियाज़ खान ने इस बारे में दावा किया कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के 5000 सदस्य और कई पदाधिकारी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं. नागपुर सीट पर कांग्रेस ने नाना पटोले को उम्मीदवार बनाया है. एक प्रोग्राम के दौरान नाना पटोले ने इन सभी सदस्यों का स्वागत किया. उल्लेखनीय है कि आम चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने और नई पार्टी में जाने का सिलसिला शुरू है. आपको बता दें कि इसके पहले भी कई नेता अपने दल पुराने दल को छोड़ किसी अन्य दल में चले गए हैं. उत्तर प्रदेश के इटावा से भाजपा सांसद अशोक कुमार दोहरे भी अपनी पार्टी छोड़ कांग्रेस में आ गए हैं

Back to top button