/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> Robert Vadra का राजनीति में आने का ऐलान, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव – JanMan tv
ख़बरराजनीति

Robert Vadra का राजनीति में आने का ऐलान, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव

जयपुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा आज सुबह धार्मिक यात्रा पर जयपुर पहुंचे। इस दौरान रॉबर्ट ने राजनीति में आने के साफ संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि वह जनता की सेवा करना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें राजनीति के मंच पर आना पड़ेगा। वाड्रा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष हर चीज को लेकर राजनीति करता है। हर मुद्दे में मेरा नाम घसीटा जाता है, ऐसे में अब मुझे भी समान मंच पर आकर जनता से अपनी बात कहनी होगी।

वाड्रा ने कहा कि राहुल और प्रियंका गांधी जनता के मुद्दे उठाते है तो भी भाजपा राजनीति करती है। मीडिया से बातचीत में वाड्रा राहुल का बचाव करते दिखे। राहुल गांधी के उत्तर-दक्षिण वाले बयान पर वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने किसी को चोट पहुंचाने के लिए कभी कुछ नहीं कहा। वह तटस्थ हैं और भारत को एक रूप में देखते हैं। वह हर किसी से प्यार करते हैं। लेकिन भाजपा सरकार उनके पक्ष में न बोलने के लिए हमें देशद्रोही कहती है। गौरतलब है कि राहुल ने अपनी केरल यात्रा के दौरान कहा था कि दक्षिण के लोग सभी मामलों पर गहराई से विचार करते हैं। वाड्रा ने कहा कि राहुल और प्रियंका ने अपने परिवार से बहुत कुछ सीखा है और मिलकर देश को नई दिशा दे सकते हैं। दोनों जनभावना को समझकर फैसले लेते हैं। वाड्रा ने कहा कि वह किसी भी सियासी दौरे पर नहीं है केवल धार्मिक दौरे पर जयपुर आए हैं। कोरोना काल के बाद उनका पहला धार्मिक दौरा है। मोती डूंगरी गणेश मंदिर की प्रसिद्धि के बारे में काफी सुना था यही वजह है कि वे गणेश जी मंदिर में पूजा अर्चना करने आया हूं। उन्होंने साफ इनकार भी किया कि उनका जयपुर में किसी भी नेता या मुख्यमंत्री से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है।

महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा
मीडिया से बातचीत के दौरान वाड्रा ने देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि देश में हर दिन महंगाई बढ़ती जा रही है। जिसके चलते आम आदमी का घर चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में राहुल-प्रियंका को जब मौका मिलेगा तो निश्चित ही देश में अच्छा बदलाव आएगा। गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विरोध जताने के लिए पिछले दिनों रॉबर्ट साइकिल से अपने दफ्तर पहुंचे थे।

मैं जनता की सेवा करना चाहता हूं
वाड्रा ने कहा कि वह जनता की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और देश के कोने-कोने में जाकर देश के लोगों की सेवा करते हैं। अगर अपने इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए उन्हें राजनीति का सहारा लेना पड़े तो वह लेंगे। वाड्रा ने कहा कि मैं संसद में होता तो मुझे इतना परेशान नहीं किया जाता। लेकिन मैं हर उस मुद्दे का विरोध करूंगा जो देश की जनता के हित में नहीं है। मैं किसानों के बीच जाऊंगा, बॉर्डर पर जाऊंगा और सड़क पर भी उतरूंगा।

जनता की चुनी हुई सरकार गिराना लोकतंत्र नहीं

वाड्रा ने कहा कि मोदी सरकार उन्हें देशद्रोही कहती हैं, लेकिन खुद जनता की चुनी हुई सरकार गिराने की फिराक में रहती है। चुनी हुई सरकारों को गिराना लोकतंत्र के लिए खतरा है। पुडुचेरी में सरकार गिराई, राजस्थान में भी कोशिश की गई, जिसको जनता ने चुना है उस सरकार का कार्यकाल पूरा होना चाहिए। रॉबर्ट वाड्रा आज सुबह दिल्ली से जयपुर पहुंचे। उसके बाद वह एयरपोर्ट से सीधे मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना की।

Back to top button