देश

RLSP अध्यक्ष का विवादित बयान, ‘माता सीता’ पर जो बोला वो हम लिख नहीं सकते….देखे विडियो

upendra kuswaha

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर  भारतीय जनता पार्टी जमकर हमला किया है. लोकसमता पार्टी अध्यक्ष  ने भाजपा पार्टी को बनावटी होने का आरोप लगाया है। बिहार के दरभंगा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी के खिलाफ बयान दिया, जिससे विवाद पैदा हो गया है। कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी रामलीला की उस नकली सीता की तरह है, जो पर्दे के आगे रहती है तो उसके सामने सिर झुकते हैं और पर्दे के पीछे जाकर वह सिगरेट पीती है जैसे विवादित बयान भी दे दिया। इनके इस बयान का विडियो सोशल मीडिया पर  से वायरल हो रहा है ।

बताते चले  लोकसभा चुनाव में राजनेता कुछ ज्यादा ही मुखर हैं और उनके मुखारबिंद से जमकर बयानबाजियां हो रही हैं। इस बीच कुशवाहा ने कहा, ‘हम तो बहुत नजदीक से देखकर आए हैं न, एनडीए में रहकर आए हैं। इतने सालों में बाहर से देखते रहे लेकिन अब तो अंदर जाकर देखकर आए हैं, क्या है इनके अंदर, क्या है इनके बाहर।’ उन्होंने आगे कहा, ‘रामलीला में मंच सजता है, पर्दा लगा होता है। पर्दा जब उठता है तो एक व्यक्ति माता सीता का रूप धारण करके आता है। देवी का रूप धारण करके, माताएं-बहनें जो देखती हैं सीता तो सिर झुका लेती हैं, इतना सम्मान…’।

‘पर्दे के पीछे सिगरेट पीती है सीता
कुशवाहा ने कहा, ‘पर्दे के बाहर सीता का रूप और पर्दे के पीछे जाकर देखिए तो वही सीता जी सिगरेट पी रही होती हैं। बस यही भारतीय जनता पार्टी का चेहरा है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी में अंदर सब कर्म-कुकर्म होता है और बाहर भगवान-देवी के रूप में हैं। उन्होंने कहा, ‘देवी का रूप जनता के सामने मंच पर होता है और सिगरेट वाला रूप हम अंदर देखकर आए हैं।’

कुशवाहा ने कहा था, ‘बिहार जहां खड़ा था आज भी वहीं खड़ा है और बिहार कोई स्पेशल पैकेज नहीं मिला। नौकरियों में पिछड़ी जातियों का हक मारा गया। बिहार को लगा था कि उसके अच्छे दिन आएंगे लेकिन स्थिति जस की तस रही। केंद्र सरकार ने आरएसएस को एजेंडा लागू करने की कोशिश की। बिहार के उपचुनाव में हमें सीटें लड़ने को नहीं दी गईं, हमारी पार्टी को कमजोर करने की कोशिश हुई।’ उपेंद्र कुशवाहा बिहार में सीट बंटवारे को लेकर नाखुश चल रहे थे।  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कुशवाहा ने दावा किया था कि सभी 40 सीटों पर महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है। उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में शामिल रालोसपा के हिस्से में पांच सीटें आई हैं। पार्टी जमुई लोकसभा सीट से पहले ही भूदेव चौधरी को मैदान में उतार चुकी है।

Back to top button