मायानगरी

एयरपोर्ट का ये Video शेयर कर बोले रितेश- क्या हादसा होने का कर रहे हो इंतजार ?

हाल ही में सूरत में फायर ट्रैजिडी हुई. इसमें 20 युवा स्टूडेंट्स की जान चली गई.  इस घटना ने सबको एक जरुरी सबक सिखाया है और जिसके बाद लोग अधिक सतर्क भी हो गए हैं. इसी को देखते हुए सेलेब्सने अग्नि सुरक्षा के महत्व को सीख कर लोगों को जागरूक करने का फैसला किया है. इसमें से एक अभिनेता रितेश देशमुख भी हैं.

दरअसल रितेश ने हैदराबाद एयरपोर्ट से ट्विटर पर दो वीडियोज शेयर किए हैं. पहला वीडियो हैदराबाद हवाई अड्डे के लाउंज का है, जहां लाउंज के आपातकालीन निकास को बंद कर दिया गया है अंदर और बाहर जाने का एकमात्र रास्ता एक लिफ्ट है, जो बिजली कटौती के कारण काम करना बंद कर देता है.

उन्होंने लिखा, “तो हम हैदराबाद एयरपोर्ट लाउंज में थे – अचानक बिजली बंद हो जाती है और जिस तरह से  अंदर और बाहर जाने के लिए एक लिफ्ट है, हर कोई वहां बंद हो गया. यहां सिर्फ एक निकास द्वार है, जो जंजीर से बंद है और अगर यहां आग लग जाती है तो भीषण त्रासदी हो सकती है.”

जबकि दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि भले ही यात्रियों की फ्लाइट छूट जाए लेकिन सिक्‍यॉरिटी पर्सनल ने दरवाजा नहीं खोला. हैदराबाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ध्‍यान दे, पब्‍लिक एग्‍जिट को लॉक नहीं किया जा सकता.

खास बात ये कि रितेश के इन 2 ट्वीट्स के कुछ देर बाद हैदराबाद एयरपोर्ट के ऑफिशल ट्विटर हैंडल ने जवाब देते हुए लिखा, ‘असुविधा के लिए हमें खेद है. यह एक मामूली तकनीकी गड़बड़ी थी जिसे तुरंत ठीक कर लिया गया. एयरपोर्ट टर्मिनल पर सुरक्षा का अनुपालन किया जा रहा है, इसके लिए निश्चिंत रहें. इमर्जेंसी के केस में ग्‍लास डोर को तोड़ा जा सकता है. पैसेंजर की सेफ्टी हमारे लिए सबसे महत्‍वपूर्ण है.’

Back to top button