खेल

Video: पंत ने दी चुनौती, धोनी ने दिया करारा जवाब

MS Dhoni and Rishabh Pant (AP)

IPL 2019  की धमाकेदार शुरुआत  23 मार्च से हो रहा है। बताते चले  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के शुरुआती 17 मैचों का शेड्यूल जारी हो चुका है। ऐसे में टीमों और खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। (आईपीएल) शुरु होने से पहले कई खिलाड़ी विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं। चैलेंज देने की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत ने की। उन्होंने सबसे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के महेंद्र सिंह धौनी को चुनौती दी। इसके बाद मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को चैलेंज करते नजर आए हैं। इन खिलाड़ियों के चैलेंज का जवाब अब मिलना शुरू हो गया है।

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने ऋषभ पंत  के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने पंत को करारा जवाब भी दिया है। एक वीडियो में दिल्ली की नई जर्सी पहने पंत चेन्नई के महेंद्र सिंह धौनी को चुनौती देते नजर आ रहे हैं. जिसमें वह कह रहे हैं- ‘माही भाई, तैयार हो जाओ, खेल दिखाने आ रहा हूं’।”

ऋषभ पंत की इस चुनौती को स्वीकार करते हुए धौनी ने कहा है- ‘जब मैं मैदान पर उतरा था, तो ऐसे ही सोचता था… आजा ऋषभ, विकेट के पीछे तो मैं ही रहूंगा… गेम दिखा, नेम बना…

बता दें कि इससे पहले ऋषभ पंत ने अपने ऑफिशियल टि्वटर से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपने ‘गुरु’ धौनी को चुनौती दी थी।  वह कहते हैं- माही भाई ना गुरु के समान हैं। अगर माही भाई नहीं होते तो पता नहीं मैं विकेटकीपर-बैट्समैन होता, नहीं होता। लेकिन इस बारी उनकी टीम पर मैं ऐसा बरसूंगा कि कैप्टन कूल, कूल नहीं रहेंगे। माही भाई तैयार रहना, गेम दिखाने आ रहा हूं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए ऋषभ पंत ने कैप्शन दिया था- माही भाई, सब आप से सीखा है, तो आप के सामने गेम तो दिखाना बनता है। आईपीएल में मिलेंग, क्या कहते हो माही भाई?

बता दे धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे कामयाब टीम रही है और तीन बार चैंपियन बन चुकी है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम इस बार युवा जोश के साथ मैदान पर उतर रही है और पिछले सीजन की विजेता के विजयरथ को रोकने का प्रयास करेगी और दिल्ली की पूरी कोशिश होगी कि इस सीजन में आईपीएल का पहला खिताब जीत सके।

इस समय भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सीरीज खेल रही है और टी-20 सीरीज में कंगारु टीम से मिली हार का भारतीय टीम वनडे सीरीज में बदला लेने के इरादे से उतरेगी। टी-20 सीरीज में पंत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और दोनों मैचों में वो 3 और 1 रन ही बना सके, वहीं दूसरी और धोनी ने पहले टी-20 के बाद वापसी करते हुए दूसरे टी-20 में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों पर शानदार 40 रन बनाए। विश्व कप से पहले भारत के पास सिर्फ 5 वनडे मैच बचे हैं और टीम चाहेगी कि इन 5 मैचों में अपनी विश्व कप की तैयारियों को मुकम्मल किया जाए।

बता दें कि 23 मार्च से शुरू हो रहे लीग के 12वें संस्करण में दिल्ली को अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को मुंबई इंडियंस से खेलना है।

Back to top button