मनोरंजन

#MeToo: हम आपके कौन की इस एक्ट्रेस के साथ भी हुई थी छेड़छाड़, खोला अब गहरा राज़…

Renuka shahane

नई दिल्‍ली: हॉलीवुड के बाद ‘मी टू’ अभियान बॉलीवुड में स्‍वीकारा जा रहा है। इस अभियान के तहत रोज यौन शोषण के नए खुलासे हो रहे हैं और इसकी चपेट में बॉलीवुड के कई दिग्‍गज आ गए हैं। सबसे पहले अभ‍िनेत्री तनुश्री दत्‍ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण और दुर्व्‍यवहार का आरोप लगाया और उसके बाद आलोक नाथ, साजिद खान, सुभाष घई, कैलाश खेर और रजत कपूर जैसी हस्तियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे।

अब इस अभियान के तहत जानी मानी अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने आपबीती बयां की है। फ‍िल्‍म हम आपके हैं कौन में पूजा का रोल निभाने वाली रेणुका ने कई साल पुरानी घटना का जिक्र किया है। उनका कहना है कि शायद ही कोई महिला हो जिसके साथ इस प्रकार की घटना न हुई हो। उनके साथ भी ऐसी घटना हुई थी लेकिन उसे अंजाम देने वाला कोई प्रसिद्ध व्यक्ति नहीं था।

रेणुका ने एक न्‍यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि मैंने अपनी पूरी जिंदगी लोकल ट्रेन और बसों में सफर करते हुए बिताई है। यात्रा के दौरान आपको पता होता है कि कोई आपको छूकर, आपके स्तन को दबाकर निकल जाएगा या ऐसा ही कुछ और करेगा। यह फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस उम्र की हैं, शादीशुदा हैं या गर्भवती हैं। यह कभी न खत्म होने वाली सूची है।

Gepostet von Renuka Shahane am Freitag, 7. September 2018

तनुश्री का किया था सपोर्ट
बता दें कि रेणुका शहाणे ने फेसबुक पर एक ओपन लेटर लिखा था। उन्‍होंने लिखा था- नाना पाटेकर अपने तुनक मिजाज व्‍यवहार के लिए उतने ही जाने जाते हैं जितना वह किसानों की मदद करने वाले अपने व्‍यवहार के लिए जाने जाते हैं। फिल्म उद्योग के कई पुरुषों और महिलाओं को इनके गुस्‍से का सामना करना पड़ा है। मैंने कभी नाना या तनुश्री के साथ काम नहीं किया है और न ही मैं ‘हॉर्न ओके प्‍लीज’ का हिस्सा थी।

Gepostet von Renuka Shahane am Dienstag, 15. Mai 2018

तनुश्री की कहानी में कुछ मुद्दे हैं जिनसे मैं खुद को जोड़ कर देख सकती हूं। रेणुका ने अपने ओपन लेटर में कुछ बेहद जरूरी मुद्दों पर बात की और तनुश्री को तोड़ने के लिए सराहा भी। उन्‍होंने पहले बिंदू में लिखा है, तनुश्री ने पहले ही यह साफ कर दिया था कि वह गाने के एक स्‍टेप में खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रही हैं। यहां तक की अगर नाना की सोच गलत भी न हो, तो भी क्‍या डायरेक्‍टर या कॉरियोग्राफर का यह फर्ज नहीं बनता कि वह उस एक्‍ट्रेस को सहज महसूस कराएं।

Back to top button