मायानगरी

रेखा और आमिर फिल्मों में एक साथ नहीं करते काम, वजह जान रह जाएंगे हैरान !

अगर बॉलीवुड गलियारों की बात करे तो एक्ट्रेस रेखा और मिस्टर परफेक्ट के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान दो ऐसे नाम है, जो किसी पहचान के मोहताज नहीं है. जी हां आज ये दोनों ही कामयाबी की बुलंदियां छू रहे है. आज हम इन दोनों की बात इसलिए कर रहे है, क्यूकि इन दोनों काबिल सितारों ने फ़िल्मी परदे पर कभी एक साथ काम नहीं किया. ये दोनों सितारे कई बार एक दूसरे से मिलते है, बात करते है और एक दूसरे के काफी इज्जत भी करते है, पर इन्होने कभी एक साथ काम नहीं किया.

दरअसल जब आमिर खान की फिल्म दंगल रिलीज़ हुई थी तब रेखा ने उन्हें एक लेटर भेजा था, जिसे पढ़ कर आमिर काफी इमोशनल हो गए थे और इस बारे में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वो इस लेटर को हमेशा अपने पास रखेंगे. इसके इलावा रेखा जी दंगल की सक्सेस पार्टी में भी आयी थी और उन्होंने खुद ये कहा था कि उनके लिए ये फिल्म काफी स्पेशल है. बरहलाल इतने अच्छे संबंध होने के बावजूद भी आमिर खान रेखा के साथ कभी फ़िल्मी परदे पर काम नहीं करना चाहते है और इसके पीछे क्या वजह है, ये आज हम आपको बताएंगे.

दरअसल ये तब की बात है जब आमिर खान ने बॉलीवुड में एंट्री भी नहीं की थी, तब रेखा ने 1986 में आयी एक फिल्म लॉकेट में काम किया था. यह फिल्म आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन के निर्देशन में बन रही थी. अब जाहिर सी बात है कि पिता की फिल्म के सेट पर आमिर खान भी जाया करते थे. ऐसे में आमिर खान ने शुरू से ही रेखा को बहुत करीब से पहचान लिया था. बता दे कि उस दौरान रेखा फिल्म की शूटिंग के लिए काफी देर से आती थी और इसकी वजह भी वो किसी को नहीं बताती थी. ऐसे में आमिर खान के पापा को काफी परेशानी होती थी और आमिर को अपने पिता की परेशानी साफ़ दिखाई देती थी. इसके इलावा रेखा के देर शेड्यूल की वजह से फिल्म को कई बार रिशूट भी किया गया था.

शायद यही वजह है कि तब से रेखा आमिर खान की आँखों में अखरने लगी और उन्होंने रेखा जी के साथ कभी काम न करने का मन बना लिया. इसलिए इन दोनों काबिल सितारों को आज तक एक साथ किसी फिल्म में नहीं देखा गया.

Back to top button