जिंदगी

क्यों शादीशुदा लोग हो जाते हैं बेवफा, ये 4 हैं सबसे बड़ी वजह

शादी को एक पवित्र रिश्ता माना जाता है, लेकिन बदलती दुनिया में रिश्तों के मायने भी बदल गए हैं। जिसके कारण रिश्तों की डोर कमजोर पड़ जाती है। आजकल रिश्ते टूटने की एक बड़ी वजह होता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर। शादि के कई साल बीत जाने के बाद जब रिश्तों में प्यार की कमी या कोई दिलचस्पी नहीं रह जाती तो अक्सर रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके चलते रिश्तों में दूरियां आती हैं या फिर एक्स्ट्रा मैरिटलअफेयर होने के चान्स रहते हैं।

घरेलू परेशानियां
घरेलू समस्याएं और आपसी तनाव बढ़ने से अक्सर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने के चांस ज्यादा होते हैं। प्यार की तलाश में लोग बाहर संबंध बनाते हैं, जिससे रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है।

सेक्स रिलेटेड प्रॉब्लम
आजकल मैरिड लाइफ में सेक्स संबंधी समस्याएं ज्यादा देखने को मिलती हैं। फिर चाहे लड़की हो लड़का अगर अपनी लाइफ से खुश नहीं है तो वह बहार किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध बना लेता है। यह भी रिश्ता टूटने का एक अहम कारण होता है।

इंटरफेयर करना
किसी को भी अपनी पर्सनल लाइफ में किसी का रोक-टोक करना या ताक-झाक करना पंसद नहीं आता। अगर ऐसा किसी रिश्ते में होने लग जाए तो रिश्ता टूटने में जरा भी वक्त नहीं लगता।

ईगो प्रॉब्लम
आज के समय में सभी में अहम की भावना रहती है और अपने ईगो के चलते कोई भी झुकना पंसद नहीं करता। कभी- कभी इगो प्रॉब्लम के कारण ही लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के चक्कर में पड़ जाते हैं।

 

Back to top button