जरा हट के

कार में रखी पानी की बोतल लगा सकती है आग, देखिए होश उड़ाने वाला Video

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.

अपने साथ पानी की बॉटल रखना ज्यादातर लोगों की आदत होता है। पानी जरूरत किसी को कभी भी पड़ सकती है लेकिन कार में राखी पानी की एक बोतल आपके लिए मुश्किल का सबब भी बन सकती है। लेकिन अगर आप कार से सफर करते हैं तो ऐसे में अपने साथ पानी की बॉटल कैरी करने से पहले जरा ध्यान रखें। हम आपको एक डेमो वीडियो दिखने जा रहे हैं जिसे देख आप आगे से कार में पानी की बोतल छोड़ने से पहले हजार बार सोचेंगे।

दरअसल जैसा कि साइंस में हम सभी ने पढ़ा है कि जब लाइट को मैग्नीफाइंग ग्लास से गुजारा जाता है तो वो आग में तब्दील हो जाता है। अब जरा इस वीडियो को देखिए। कार में रखी बॉटल पर सूरज की किरणें पड़ने से ये बॉटल मैग्नीफाइंग ग्लास की तरह काम करने लगती है। और देखिए कैसे ये आग में तब्दील हो रही है। तो अगली बार कार में पानी की बॉटल तो कैरी करें लेकिन थोड़ा ध्यान से।

देखे ये विडियो

 

Back to top button