गैजेट ज्ञान

Realme ला रहा MediaTek Helio P70 प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन, जानिए इसकी खासियत

हाल ही में Realme ने ऐलान किया है कि वो जल्द ही नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जिसमें MediaTek Helio P70 चिपसेट लगा होगा. यह पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें इस नए प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा. इससे पहले कंपनी ने Realme 1 में MediaTek Helio P60 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया था जिसे बहुत ही कम कीमत पर लॉन्च किया गया था.

दरअसल हाल ही में पेश किया गया MediaTek Helio P70 चिपसेट TSMC 12nm FinFET प्रोसेस पर बना है जो एआई इंजन, अपग्रेड इमेजिंग और कैमरा सपोर्ट, बेहतर गेमिंग परफॉरमेंस और एडवांस कनेक्टिविटी से लैस है. कंपनी ने इस चिपसेट की प्रोडक्शन बड़े पैमाने पर शुरू कर दी है और इसे नवंबर महीने तक क्लाइंट्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

Realme ने अपने ट्विटर एकाउंट पर घोषणा की है MediaTek Helio P70 के साथ Realme ब्रांड का पहला स्मार्टफोन ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह नया स्मार्टफोन नवंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है.

Realme के इस आगामी स्मार्टफोन को Realme 2 या Realme C1 के वेरिएंट के तौर पे लॉन्च किया जा सकता है. लेकिन संभावना यह भी है कि इस नए स्मार्टफोन से कंपनी नई सीरीज की शुरुआत कर सकती है.

Back to top button