देशराजनीति

क्या हरियाणा में लोक सभा संग होंगे विधान सभा चुनाव ?

चंडीगढ़ :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने एक बार लोकसभा और विधानसभा चुनावों को साथ कराने की वकालत की है। खट्टर ने कहा कि अगर चुनाव आयोग दोनों चुनावों को साथ कराने का निर्णय लेता है तो हरियाणा इसके लिए तैयार है। लोकसभा और विधानसभा चुनावों को साथ कराए जाने के एक सवाल पर खट्टर ने कहा, कब और कैसे चुनाव कराना है यह आयोग का विशेषाधिकार है। अगर चुनाव आयोग कहता है कि दोनों चुनाव साथ होने चाहिए तो हम इसके लिए तैयार हैं।

खट्टर ने कहा कि दोनों ही चुनाव साथ कराया जाना देश के लिए बेहतर विकल्प है। साथ ही सीएम ने उम्मीद जताई कि देश की राष्ट्रीय पार्टियां इस पर एकमत हो जाती हैं तो 2024 तक इसे लागू किया जा सकता है।

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं
अपनी सरकार के 4 साल के कामकाज का लेखा-जोखा पेश करने के लिए नई दिल्ली में हरियाणा भवन में बुलाए गए प्रेस वार्ता में खट्टर ने यह दावा किया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं और पिछली सरकारों की कार्यशैली पर सवाल भी खड़े किए।

‘मेरे लिए सत्ता का मतलब है समाजसेवा’

इस दौरान खट्टर ने कहा कि वह राजनीतिक व्यक्ति नहीं हैं। अन्य पार्टियों पर निशाना साधते हुए खट्टर ने कहा कि वे सिर्फ सत्ता के लिए भूखे हैं लेकिन मेरे लिए सत्ता का मतलब है समाज की सेवा। यह समाज मेरा परिवार है और मैं इनके लिए ही यहां बैठा हूं।

Back to top button