जरा हट के

नटखट जोक्स : पत्नी ने अचानक पति को जोर से एक लात मारी, पति बेचारा पूछा – मारा क्यों ?

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी, ऊपर से काम का प्रेशर, इनकी वजह से हमारा अधिकतर समय काम की परेशानी में ही गुजर जाता है। हम में से कई लोगों को तो याद भी नहीं होगा कि पिछली बार कब खिलखिला कर हँसे थे, जबकि हँसना हम सभी के लिए अति महत्वपूर्ण है। किन्तु, हम उसे नजरअंदाज कर देते हैं।

अगर आप दुखी रहने की बजाय हंसने और खुश रहने को तरजीह देते हैं तो यकीन मानिए कि नकारात्मकता आपके इर्द-गिर्द फटक भी नहीं सकेगी। सकारात्मकता हमेशा आपको घेरे रहेगी। परिणामस्वरूप जब भी आप संकट में होंगे तो उसका समाधान खोजने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

असल में यह कहने की जरूरत नहीं है कि सकारात्मक व्यक्ति बड़े से बड़े संकट व परेशानी को आसानी से झेल लेता है। जबकि नकारात्मक व्यक्ति अपनी छोटी परेशानी को भी विकराल रूप में बदल देता है।चूंकि हंसने से हम अंदर तक खुशी का एहसास करते हैं। इससे हम भीतरी तौरपर मजबूत होते हैं।

तनाव को दूर करने में जो काम हँसी करती है वो कोई दवाई नहीं कर सकती। दरअसल, हँसने से आप लोगों के साथ ज्यादा सोशली एक्टिव हो जाते हैं, जिससे आपका तनाव खुद ही कम हो जाता है।

इसलिए आज हम आपको दर्द फैलाती हुई इस दुनिया में कुछ देर हंसी के देने के लिए पति पत्नी पर मजेदार चुटकुले लेकर आये हैं, जो आपको सुकून के कुछ पल देगा। आज हम आपको कुछ ऐसे ही जोक्स लाये हैं जो आपको खूब हंसाने वाले हैं। ये जोक्स काफी मजेदार होने के साथ साथ और खूब गुदगुदाने वाले हैं।

यकीनन आपको इसका मजा आयेगा और आप इज्वाय करेंगे। तो आइये आपको दिखाते हैं पति पत्नी पर मजेदार चुटकुले जो आपको सारी टेंशन और बेचैनी से मुक्ती दिला देंगे।

हँसमुख व्यक्ति जीवन में आने वाली चुनौतियों का मुकावला हँसते हसते कर लेता है।हँसने से व्यक्ति के मानसिक स्तर की मजबूती के साथ ही आत्मविश्वास भी वढ़ता है।हँसने से शरीर में निकलने वाला एंडोर्फिन हार्मोन डिप्रेशन,चिन्ता,अवसाद,व चिड़चिड़ेपन से निजात तो दिलाता ही है यह आपके दुःख को भी वहुत कम कर देता है।हँसने का एक लाभ यह भी है कि यह ब्लड प्रेसर को भी नियंत्रित करता है।

हँसना शरीर के श्वसन तंत्र,पेट,पीठ व चहरे की मांसपैसियों को चुस्त दुरुस्त करने बाला वढ़िया व्यायाम है।हँसने से शरीर में रक्त संचरण सामान्य होने के साथ ही एब्डॉमिनल मसल्स की एक्सरसाइज भी होती है। हँसी चेहरे पर उम्र का प्रभाव कम करने में भी सहायक है। विशेषज्ञानुसार; नियमित हँसने से हार्ट अटैक का खतरा भी कम हो जाता है। इसलिए दिनचर्या में  प्रतिदिन 15 मिनट हँसना भी शामिल करना चाहिये।

सबसे बड़ा व दिखाई देने वाला लाभ यह है कि हँसने से सामाजिक दायरा बढ़ता है।आपका लोगो से खुलकर मिलना आगे वढ़कर प्रसन्नता व मुस्कान के साथ गर्म जोशी से बातें करना आपका सामाजिक दायरा वढ़ाने के साथ ही साथ आपका लोगों में क्रेज भी वढ़ाता है।वहीं अगर आप अपने ग्रुप में चुपचाप रहते हैं और लोगों से ज्यादा घुलते-मिलते नहीं हैं तो आपका दायरा सीमित हो जाएगा।

हम उम्मीद करते है आपको हमारे आज के ये जोक्स खूब  गुदगुदाये होंगे और कुछ पल के लिए ही सही लेकिन आपके चेहरे पर के प्यारी सी मुस्कान जरुर आ गयी होगी |हम आपके लिए ऐसी ही मजेदार जोक्स लकार आते रहेंगे और हंसने हंसाने का ये सिलसिला यूँ ही चलता रहेगा |

Back to top button