जिंदगी

पढ़े लेडीज ! महिलाओं के इन जगहों पर नहीं होने चाहिए बाल, जानिए कौन सी है जगह…

महिला के शरीर के इन जगहों पर नही होने चाहिए बाल, जानिए कौन-सी है वो जगह

अगर हम महिलाओं की  सुदंरता की बातें होती हैं तो उसके बालों का जिक्र होना ही चाहिए.  महिलाओं इन बालों के लिए तमाम  कवियों और शायरों ने ना जाने कितने नायाब शब्दों का इस्तेमाल किया। कभी ये गेसू बन जाते हैं तो कभी जुल्फों के नाम पर लोगों को उलझा देते हैं लेकिन क्या कभी आपने सोचा कि किसी महिला के बाल उसके व्यक्तित्व को भी परिभाषित करते हैं। बता दे अक्सर महिलाओं के शरीर पर बाल कम होते है बल्कि पुरुषों के शरीर पर अधिक बाल होते है। हम सभी लोगों को पता है कि जिन महिलाओं के बाल लंबे और घने होते हैं वह महिलाएं भाग्यशाली होती हैं। और जिन महिलाओं की पलक के बाल काले होते हैं वह महिलाएं भी काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं।

इन जगहों पर नही होने चाहिए बाल:

लेकिन महिलाओं के शरीर के कुछ अंग ऐसे भी होते हैं जहां पर बालों का होना शुभ बिल्कुल भी नहीं माना जाता है जिन महिलाओं के हाथों पर बाल काफी सारे होते हैं वह महिलाएं काफी गुस्से वाली होती हैं और यह छोटी-छोटी बातों पर दूसरे लोगों से उलझने लगती हैं।

पुरुष के लिए होते है शुभ:

जबकि जिन पुरुष के हाथों पर काफी सारे बाल होते हैं वह पुरुष शुभ माने जाते हैं। यह पुरुष बुद्धि के काफी तेज और अधिक ज्ञानी होते हैं। जिन पुरुष के हाथों पर कम बाल या बाल बिल्कुल होते ही नहीं हैं। वह पुरुष मतलबी होते हैं। यह दूसरे व्यक्ति को परेशान करते रहते हैं और किसी भी व्यक्ति को खुश नहीं देख सकते हैं।

Back to top button