सेहत

पढ़े लेडीज ! 36 की कमर हो जायेगी 26 की, लड़कियां जरूर अपनाएं ये खास ड्रिंक 

36 की कमर 26 की चाहिए तो लड़कियां जरूर अपनाएं ये खास ड्रिंक, तुंरत दिखेगा असर

आजकल की  इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते जिसका खामियाजा हमे बाद में भुगतना पड़ता है। जायदातर लोग अपने बढ़ते वजन से परेशान है। जिसे कम करने के लिए की क्या तरीके नहीं अपने जिम में कई घंटे पसीना बहाते है। फिर भी वजन कम होने का नाम नहीं लेता। मगर अब आपको कही जाने की जरुरत नहीं आज हम आपको बताने जा रहे कैसे आसानी से आप घर बैठे अपना वजन कम कर सकते है। वो भी बड़ी आसानी से।

लड़कियों के बिगड़ते फिगर उनके लिए परेशानी का कारण बन जाता है, ऐसे में लड़कियां दिन भर बस इसी बारे में सोचती रहती है कि वो अपनी बढ़ी हुई चर्बी को कैसे खत्म करें। ऐसे में इस परेशानी से जूझते हुए वो अपने काम पर भी फोकस नहीं कर पाती है, जिसकी वजह से उन्हें काफी कुछ सुनना पड़ता है। आज हम आपके लिए एक खास ड्रिंक लेकर आएं है, जिसको पीने के बाद आपकी यह समस्या बिना किसी मेहनत के दूर हो जाएगी। और तो इसके लिए आपको ज्यादा दिनों तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है, बल्कि चंद दिनों में ही आपको ये बड़ी टेंशन दूर हो जाएगी।

बताते चलें कि इस ड्रिंक को अगर आप लगातार पिएंगी तो 36 की कमर 26 की हो जाएगी और आपकी चर्बी भी दूर हो जाएगी। लेकिन आपको इस बात का पूरा ध्यान रखना चाहिए कि इसे बिना किसी गैप के पीना है, ताकि इसका असर आपको जल्दी ही दिखाई दे। असर दिखने के बाद भी आपको इस ड्रिंक हमेशा पीना चाहिए, ताकि फिर कभी आपको इस तरह की समस्या न हो। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस ड्रिंक को कैसे बनाते है और इसके लिए क्या क्या सामग्री चाहिए?

ड्रिंक के लिए आवश्यक सामग्री

इस खास ड्रिंक के लिए आपको सिर्फ तीन चार चीजें ही चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि आखिर आपको इस हेल्दी ड्रिंक को बनाने के लिए क्या क्या चाहिए?

  • 3 नींबू
  • 1 इंच अदर
  • 1 चम्मच
  • 2 गिलास पानी

विधि

  • सबसे पहले इस नींबू की छोटी छोटी स्लाइस काट लें, इसके बाद अदर को कद्दूकस से घस ले, ताकि ये दोनों ही मिक्स होने में दिक्कत न करें।
  • अब दो गिलास पानी को उबालने के लिए रख दें। इसमें नींबू और अदरक को डाल दें। 2 मिनट तक ऐसे ही चलाते रहे, इससे नींबू और अदरक पानी में अच्छे तरह से घुल जाते हैं। अभी यह ड्रिंक आधा तैयार हुआ है।
  • अब इस ड्रिंक को एक दो मिनट के लिए रख दें, इसके बाद इसे छान ले ताकि ड्रिंक पीने में आपको कोई परेशानी न हो। ध्यान रहे कि ठंडा होने के बाद ही इसे छानना है।
  • अब इस ड्रिंक में एक चम्मच शहद डालें, शहद स्किन को साफ करती है।  इससे चर्बी घटती है। अब आपका ड्रिंक तैयार है। आप इसे सुबह पीएंगी तो ज्यादा फायदेमंद रहेगा।

ड्रिंक के फायदे

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसके पीने से क्या होगा। तो आपको बता दें कि नींबू अनचाहे मोटापे को खत्म करता है, तो वहीं इसका पानी आपकी बॉडी को साफ रखता है। अदरक हेल्थ के लिए ठीक रहता है, ऐसे में अगर ये सारी चीजें एक साथ मिक्स करके पीएंगे तो आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी।

Back to top button