खेल

VIDEO : पुराने अंदाज़ में लौटे यूवी, चहल को भुला दी उन्ही की गेंदबाजी

yuvraj singh

बेंगलुरु, .  यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह और लसित मलिंगा के आखिरी के कमाल के दो शानदार ओवरों से मुंबई इंडियंस ने बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल-12 के मुकाबले में गुरूवार को छह रन से हरा दिया।
मुंबई ने आठ विकेट पर 187 रन बनाने के बाद बेंगलुरु को पांच विकेट पर 181 रन पर रोक दिया। एबी डिविलियर्स ने 41 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन बनाये लेकिन बेंगलुरु को जीत नहीं दिला सके। मुंबई की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि बेंगलुरु की यह लगातार दूसरी हार है।

पुराने अंदाज़ में लौटे युवराज

युवी अपनी पुरानी लय में लौटे और युजवेंद्र चहल के एक ओवर में लगातार तीन छक्‍के जमाए। मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज ने पारी के 14वें ओवर में यह कमाल किया और फैंस को झूमने का मौका मुहैया कराया।

उन्‍होंने लेग स्पिनर द्वारा किए ओवर की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्‍के जमाए। युवी ने चौथी गेंद पर भी हवाई फायर जरूर किया, लेकिन मोहम्‍मद सिराज ने अच्‍छा कैप लपका। याद हो कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ युवराज ने 35 गेंदों में 53 रन की उम्‍दा पारी खेली थी। उन्‍होंने इसी लय का आरसीबी के खिलाफ भी जारी रखा। शुरुआत में युवराज ने थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने अपनी पुरानी लय दिखाई।

युवी ने चहल की पहली गेंद पर डीप स्‍क्‍वायर लेग के ऊपर से छक्‍का जमाया। फैंस ने मैदान में युवी…युवी… के नारे लगाना शुरू कर दिए। युवी भी जोश में आए अगली ही गेंद पर उन्‍होंने गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्‍का जमाया। इस शॉट ने पुराने युवी की याद ताजा कर दी। तीसरी गेंद पर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने लांग ऑन के ऊपर से छक्‍का जमाकर हैट्रिक पूरी की। इसके बाद चौथी गेंद पर लांग ऑफ में सिराज ने उनका कैच लपका।

बता दें कि आरसीबी और मुंबई के बीच यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, जिसमें रोहित की टीम ने 6 रन से जीत दर्ज की। इस मैच की आखिरी गेंद ने काफी विवाद खड़ा किया, लेकिन मुंबई की जीत का खाता खुल ही गया। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 187 रन बनाए। आरसीबी की टीम पांच विकेट खोकर 181 रन बना सकी।

Back to top button