देश

कांग्रेस सरकार का नया प्लान, अब शादियों में मुफ्त बंटवाएगी शराब !

युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी के लिए इमेज परिणाम

MP  के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने एक बयान के बाद राज्य सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। जीतू पटवारी ने कहा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ गरीबों की शादी में पीने ( शराब ) की भी व्यवस्था कर रहे हैं.  मंत्री जीतू पटवारी ने यह बयान रतलाम में एक सरकारी कार्यक्रम के मंच से दिया है. बता दें वो एक सरकारी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

दरअसल प्रदेश के मंत्री जीतू पटवारी की रतलाम के सैलाना में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. इस दौरान वह मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि बढाकर 51 हजार रूपए किये जाने की बढ़ाई कर रहे थे. लेकिन उनकी जुबान फिसल गई है. उन्होंने कहा कि गरीब को शादी में खाना-पीना करना पड़ता है. पीने के लिए देशी और विदेशी की अलग-अलग व्यवस्था करनी पड़ती है. ये पैसा कहा से आए, इसकी व्यवस्था भी मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने की है.

मंत्री जीतू पटवारी के इस बयान के बाद लोगों ने जमकर ठहाके लगाए

वही इस कार्यक्रम में मंत्री जी का फोटो सेशन भी चर्चा में रहा. मंत्री ने किसानो के चरणों में बैठकर फोटो खिचवाए और सांसद कांतिलाल भूरिया को भी बगल में बैठा लिया.

सरकारी कार्यक्रम में जीतू पटवारी राज्य सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपए किए जाने की सराहना कर रहे थे। लेकिन यहां भाषण देते हुए पटवारी की जवाब फिसल गई और उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया कि उनके बयानों से राज्य सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। उन्होंने कह दिया कि गरीब को शादी में खाना-पीना करना पड़ता है, उन्हें इसके लिए काफी व्यवस्था और इंतजाम करना पड़ता है।

उन्होंने आगे कहा कि गरीबों को शादी में खर्चे का भी बड़ा बोझ होता है इसलिए इसकी व्यवस्था मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की है। जीतू पटवारी के इस बयान पर वहां मौजूद लोगों ने जमकर ठहाके लगाए। वे यहीं नहीं रुके-उन्होंने आगे भी कहा कि गरीबों की शादी में बहुत मुश्किलें आती हैं उन्हें पीना और पिलाने के लिए देश और विदेशी की व्यवस्था करनी पड़ती है और इसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ उनकी मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं।

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी कहा कि कमलनाथ सरकार ने बुजुर्ग किसानों के लिए बीड़ी तंबाकू का इंतजाम किया है। बता दें कि इतना ही नहीं कार्यक्रम में मंत्री जी का फोटो सेशन भी काफी चर्चा में रहा, यहां उन्हें गरीबों का मजाक बनाते हुए देखा गया। उन्हें गरीब किसानों के चरणों में बैठ कर फोटो खिंचवाते हुए देखा गया वहीं उन्होंने सांसद कांतिलाल भूरिया को भी अपने बगल में बैठा लिया और फोटो के लिए पोज देते हुए नजर आए।

Back to top button