जरा हट केदेश

बिहार में चूहे तोड़े सारे रिकॉर्ड, गटक गया 200 कैन बीयर !

Representational Image

नई दिल्ली: बिहार में शराबबंदी लागू है और वहां शराब पीना दंडनीय अपराध है। मगर शराब पीने के शौकीनों का क्या कहें वो अपना जुगाड़ ढ़ूंढ ही लेते हैं। बिहार में छापेमारी में अक्सर ही शराब बरामद होती रहती हैं। इस अवैध शराब को गोदाम में रखा जाता है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक भभुआ में ऐसे ही आबकारी विभाग के गोदाम में रखीं करीब 200 बीयर की कैन में से तमाम कैन में बीयर गायब मिली है।

शराबबंदी के चलते बिहार में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर जो शराब बरामद करती है फिर उसे गोदाम में रखा जाता है और बाद में उसको नष्ट कर खत्म भी किया जाता है। भभुआ में बड़ा ही रोचक मामला सामने आया है जहां बीयर की 200 कैन जब्त कर गोदाम में रखी गई थी और जब उसे नष्ट करने के लिए प्रशासन की टीम पहुंची तो तमाम बीयर कैन के अंदर से बीयर ही गायब थी। पूछने पर बताया गया कि शायद चूहे पी गए होंगे।

भभुआ जिले की डीएम अनुपम कुमारी के मुताबिक मामला उस वक्त सामने आया जब कोर्ट के आदेश के बाद कई जिलों में जब्त की गई शराब को नष्ट करने का अभियान चलाया गया। उनके मुताबिक जब वो गोदाम में पहुंचे तो बीयर की सारी कैनों में छेद हो रखा था और उसके अंदर मौजूद बीयर गायब थी।

जिला आबकारी अधीक्षक के मुताबिक बीयर के 200 केन में छेद होने से उनमें रिसाव हो गया, हालांकि, स्पष्ट रूप से कुछ कह पाना अभी जल्दीबाजी होगी। गौरतलब है कि पिछले साल राज्य में जब्त की गई कई लाख लीटर शराब गोदामों से गायब हो गई थी उस वक्त जिसका इल्जाम भी चूहों पर ही लगा  था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button