देशराजनीति

फिर बिगड़ी लालू यादव की तबीयत, डॉक्टर की निगरानी में इलाज शुरू…

लालू यादव की फिर बिगड़ी तबीयत, 4 तरह के इनफेक्शन का इलाज कर रहे डॉक्टर

चारा घोटाले मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू का पिछले कुछ महीनों से यहां इलाज चल रहा है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के अनुसार लालू यादव की हालत में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. रिम्स के डॉक्टर डॉ. डी के झा ने कहा, ‘वो (लालू यादव) यहां 3 महीने से भर्ती हैं. इस बार दौरान उन्होंने 4 तरह के संक्रमण हुए हैं. वो मधुमेह (डायबिटिज) और किडनी समस्या जैसी कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं. हम उन्हें अनिद्रा और डिप्रेशन की भी दवाइयां दे रहे हैं. अब उनकी हालत स्थिर है.’

उन्हें तीन मामलों में झारखंड उच्च न्यायालय में दायर जमानत याचिका शुक्रवार को सुनवायी के लिए नहीं आयी क्योंकि वे एकसाथ सूचीबद्ध नहीं थीं। अर्जी पर अब अगले सप्ताह सुनवायी होने की उम्मीद है क्योंकि तीनों में से मात्र एक मामला न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सूचीबद्ध था।

इस बीच शनिवार को बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी और आरजेडी के सीनियर लीडर अब्दुल बारी सिद्दीकी ने रिम्स अस्पताल जाकर लालू यादव से मुलाकात की है. मीटिंग के बाद उन्होंने सीबीआई पर दबाव देकर लालू यादव और उनके परिवार को परेशान करने का आरोप लगाया.

दरअसल लालू अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने की कोर्ट में अर्जी डालने की खबरों से काफी परेशान हैं. इसका असर उनके स्वास्थ्य पर भी हुआ है. दोनों के बीच मनमुटाव और तलाक की खबर सुनने के बाद से ही उनकी तबीयत और बिगड़ गई है. वो पहले से ही किडनी, हृदय, प्रोस्टेट, हाइपरटेंशन, मधुमेह सहित 10 गंभीर बीमारियों से परेशान हैं.

बता दें कि सीबीआई की स्पेशल अदालत ने चारा घोटाले के चार अलग-अलग मामलों में दोषी करार देकर उन्हें कुल 14 साल की सजा सुनाई है.

 

 

Back to top button