ख़बरदेश

राफेल पर घमासान : कांग्रेस नेताओं का संसद परिसर पर हल्ला बोल…

Related image

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी माता सोनिया गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बुधवार को संसद भवन प्रांगण में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने राफेल युद्धक विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे पर धरना दिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं के हाथ में कागज के जेट और प्लेकार्ड थे।

कांग्रेसी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे भी लगाए। इससे पहले संसद में आज नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट भी पेश की गई है। इसमें राफेल सौदे को पिछली सरकार के सौदे से 2.8 प्रतिशत सस्ता बताया गया है। राहुल गांधी सीएजी की इस रिपोर्ट को पहले ही खारिज कर चुके हैं।

उनका कहना है कि यह ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल रिपोर्ट’ है। उनकी पार्टी दावा कर रही है कि इसमें कई विवादास्पद बिंदुओं पर कीमत को नहीं आंका गया है। इससे पहले बुधवार को एक अंग्रेजी दैनिक ने अपने समाचार में दो बिन्दुओं पर पिछली सरकार के सौदे को वर्तमान सरकार के सौदे से बेहतर बताया था। समाचार में दो बिन्दुओं कीमत और विमान डिलीवरी के समय का जिक्र किया गया है। इस संबंध में राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया और इस मुद्दे पर प्रेस वार्ता करने जा रहे हैं।

Back to top button