ख़बरदेश

बीजेपी में दोबारा लौटेगा राजनाथ का राज, अमित शाह से होगी कुर्सियों की अदलाबदली !

लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने के बाद सभी निगाहें अब सरकार के गठन पर टिक गई है. ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि इस बार की मोदी सरकार में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को स्थान दिया जा सकता है.

भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नवनिर्वाचित सांसदों की शनिवार को बैठक होने जा रही है जिसमें वे औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनेंगे. इसके साथ ही सरकार के गठन की दिशा में प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सकेगा. सरकार गठन को लेकर जारी गहमागहमी के बीच पार्टी के कई नेताओं का ऐसा विचार है कि शाह, मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे और उन्हें गृह मंत्रालय दिया जा सकता है.

चुनाव से पहले ही अमित शाह के मंत्रालय को लेकर चर्चा होने लगी थी कि मोदी सरकार आयी तो वो गृह मंत्री बनेंगे. सवाल ये है कि अमित शाह गृह मंत्री बनेंगे तो राजनाथ सिंह क्या करेंगे? राजनाथ सिंह को कोई और मंत्रालय मिलेगा या बराबरी की कोई नयी जिम्मेदारी? इन सवालों का जवाब भी हम आपको दे देते हैं.

वैसे तो अमित शाह के कैबिनेट में आने के बाद बीजेपी की कमान संभालने के पहले दावेदार तो नितिन गडकरी ही हैं, लेकिन ऐसा लगता नहीं कि चुनाव से पहले के उनके बयानों को देखते हुए मोदी-शाह ऐसा कोई रिस्क लेने की जहमत उठाएंगे. इसीलिए माना जा रहा है कि राजनाथ सिंह को ही एक बार फिर मोर्चा संभालना पड़ेगा. ये सम्मान सहित उनका ऐडजस्टमेंट भी होगा.

Back to top button