देशराजनीति

राज ठाकरे का कार्टून-वार, इस अंदाज में घेरी मोदी सरकार

राज ठाकरे ने बनाया कार्टून

सरदार वल्लभ भाई पटेल  की 182 मीटर ऊंची मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’  का 31 अक्टूबर को उनकी जयंती पर PM मोदी उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भव्य तरीके से आयोजित समारोह में इस मूर्ति के उद्घाटन की तैयारी है. इस बीच  इसके उद्घाटन से पहले ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने केंद्र  सरकार पर हमला बोला है.

राज ठाकरे ने इस मुद्दे पर कार्टून बना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कार्टून में मूर्ति पर आए खर्च 2290 करोड़ रुपये का जिक्र किया है. साथ ही ये दिखाया गया है कि पटेल की मूर्ति कह रही है कि जितना पैसा इस मूर्ति पर खर्च किया है, उतना ही पैसा जरूरतमंदों की जिंदगी सुधारने में लगाते तो अच्छा होता.

#SardarVallabhbhaiPatel #StatueOfUnity #NarendraModi #bjpgovernment #Indiaincrisis

Gepostet von Raj Thackeray am Montag, 29. Oktober 2018

कार्टून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य मंत्रियों को दिखाया गया है. आपको बता दें कि राज ठाकरे भी इससे पहले भी कई मुद्दों पर कार्टून बनाकर मोदी सरकार को घेरते रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन करेंगे. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा है और यह दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति भी है. यह प्रतिमा तो ऐतिहासिक है ही, लेकिन इसके आस-पास बनाए खास पॉइंट्स भी भी बेहद खास हैं.

मूर्ति की लंबाई 182 मीटर है और यह इतनी बड़ी है कि इसे 7 किलोमीटर की दूरी से भी देखा जा सकता है. बता दें कि ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ ऊंचाई में अमेरिका के ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’ (93 मीटर) से दोगुना है.

Back to top button