देश

RAIN Alert : एमपी में एक्टिव हुए 3 सिस्टम, इन जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट

भोपाल. मध्य प्रदेश में एक साथ 3 वेदर सिस्टम एक्टिव होने से एक बार फिर तेज बारिश का सिलसिला शुरु होने जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात, राजस्थान से लगे संभागों के जिलों में इस सिस्टम का अधिक प्रभाव दिखाई देगा। उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से 13 जिलों में भारी बारिश और अन्य संभागों के जिलों में रिमझिम बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 5 संभागों के अंतर्गत आने वाले 6 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। इन इलाकों में बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया गया है।

इन 13 जिलों के लिये जारी हुआ बारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा जारी वेदर रिपोर्ट के अनुसार, आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, झाबुआ, अलीराजपुर,बड़वानी, धार, भिंड़, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, शहडोल और उमरिया जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, प्रदेश के शहडोल, होशंगाबाद, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभागों के साथ बड़वानी, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, पन्ना, दमोह में बिजली गिरने और चमकने और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में भी भारिश की संभावना

इसके साथ ही जारी रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना भी जाहिर की गई है। इधर, 25 सितंबर काे भी बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से सितंबर माह के अंत तक मूसलाधार का सिलसिला जारी रहेगा।

24 घंटों में कहां कितनी बारिश?

जारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के मलाजखंड में 79.7, खंडवा में 59, मंडला में 56.3, पचमढ़ी में 33, इंदौर में 10.2, जबलपुर में 8.4, उज्जैन में 7.8, रतलाम में 5, उमरिया में 3.8, छिंदवाड़ा में 2.2, दमोह में 2, शाजापुर में 2, बैतूल में दो, खरगोन में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Back to top button