ख़बरदेश

बिहार में रेल हादसा, ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, बचाव कार्य जारी

ताप्ती गंगा सूरत-छपरा एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है

छपरा, 31 मार्च (हि.स.) । पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-औडीहार रेलखंड पर गौतम स्थान स्टेशन के यार्ड में छपरा- सूरत एक्सप्रेस ट्रेन रविवार सुबह 9:45 बजे हादसे की शिकार हो गई। इस घटना के बाद यात्रियों में भगदड़ मच गई। इस घटना में 24 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है। रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने घटना की पुष्टि की है ।

कुमार के मुताबिक छपरा से सूरत जा रही ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस ट्रेन गौतम स्थान स्टेशन के रेलवे लाइन संख्या दो से गुजर रही थी। तभी पीछे से उसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गए । प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सबसे पहले गार्ड का डिब्बा पटरी से उतरा और उसके बाद एक-एक कर 13 डिब्बे पटरी से उतरते गए। घटना उस समय हुई जब ट्रेन तेजी गति में थी। इस घटना के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। स्टेशन मास्टर ने रेलवे कंट्रोल को तत्काल इसकी सूचना दी। रेलवे कंट्रोल के निर्देश पर छपरा जंक्शन से दुर्घटना सहायता यान को रवाना कर दिया गया है। डीआरएम ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है। घटनास्थल पर अभी तक कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा है। हालांकि रेलवे ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को भी दी है।

घटनास्थल पर आसपास के लोगों की काफी भीड़ लगी हुई है। ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ट्रेन से उतरकर यात्री छपरा की ओर लौट रहे हैं। बताया जाता है कि 23 डिब्बे में से जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं, उसमें गार्ड का एक डिब्बा, एसी के चार डिब्बे, जनरल कोच तीन तथा पांच स्लीपर कोच शामिल हैं। दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल घटनास्थल पर गहमागहमी का माहौल है । रेलवे अधिकारियों तथा दुर्घटना सहायता यान के पहुंचने का इंतजार हो रहा है ।

Back to top button